ग्रामीण क्षेत्र की बेटी ने पाया यूपीएससी की परीक्षा में पाया 544वां रैंक, परिवार में ख़ुशी का माहौल

9/25/2021 2:08:57 PM

रादौर (कुलदीप सैनी ): रादौर की शिव कॉलोनी में रहने वाली मूलत करनाल जिले के पटहेड़ा गाँव की बेटी श्वेता काम्बोज ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में 544वां रैंक हासिल कर अपने गांव व क्षेत्र का नाम रोशन किया है। ग्रामीण क्षेत्र की इस बेटी ने ये दिखा दिया है कि अगर हौंसले बुलंद हो तो कोई भी मुकाम पाया जा सकता है।

श्वेता के पिता सुमेरचंद करनाल के कस्बा इंद्री में आढ़त का काम करते है। जबकि श्वेता की माता आम गृहणी है। शनिवार को हमारी टीम ने श्वेता से बात की तो उन्होंने बताया कि इस सफलता का श्रेय वो अपनी फेमली व अपने सभी शुभचिंतकों को दूंगी, जिनके आशीर्वाद व मेहनत से उसने आज ये मुकाम पाया है। उसने बताया की ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को कम आंका जाता है, लेकिन आप किसी कार्य को पूरा करने का लक्ष्य बनाकर चलेंगे तो कोई भी कार्य मुश्किल नहीं है। उसने कहा कि सफलता के लिए कड़ी मेहनत के साथ साथ स्मार्ट वर्क भी जरूरी है।  

वही इस मौके पर श्वेता की माता मुकेश काम्बोज ने बताया कि उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है और आज वो बेटी की इस उपलब्धि को शब्दों में भी बयां नहीं कर सकती, वही उन्होंने कहा कि बेटियों को भी बेटो के बराबर मान सम्मान देना चाहिए, आज बेटियां किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है। 

Content Writer

Isha