रात 2 बजे बेटी की हत्या कर जलाया शव, पुलिस ने कब्जे में ली अस्थियां

9/16/2018 11:58:39 AM

रोहतक(ब्यूरो): रोहतक के महम खंड के गांव बहलबा से एक अॉनर कीलिंग का मामला सामने अाया है, जहां एक 11वीं क्लास की छात्रा की गला दबाकर हत्या कर दी गई। रात दोे बजे इस वारदात को अंजाम दिया गया। हत्या के बाद गुपचुप तरीके से अंतिम संस्कार भी कर दिया।

क्षेत्र के गांव बहलबा में रविवार अल सुबह ऑनर किलिंग की गुप्त सूचना पर पुलिस श्मशान भूमि पहुंची। पुलिस ने जलती चिता बुझाकर 11वीं कक्षा में पढऩे वाली लड़की के अधजले शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पी.जी.आई. भेज दिया। जानकारी अनुसार लड़की की शनिवार देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। रविवार सुबह करीब 6 बजे परिजन शव का अंतिम संस्कार करने के लिए लेकर गए। इसी दौरान किसी ने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर पुलिस को हत्या कर लड़की का अंतिम संस्कार करने की सूचना दी। सूचना मिलने के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो शव को मुखाग्नि दे दी गई थी। 

पुलिस ने चिता बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड को मौके पर बुलाया लेकिन ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड की गाड़ी को श्मशान घाट आने से रोक दिया तथा सैंकड़ों ग्रामीणों को मौके पर बुला लिया। मामला बिगड़ता देख पुलिस कर्मियों ने उप पुलिस अधीक्षक और थाना प्रभारी को मामले की जानकारी दी। सूचना मिलने के बाद डी.एस.पी. वीरेंद्र सांगवान व एस.एच.ओ. कुलदीप सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को उचित कार्रवाई का आश्वासन देते हुए शांत किया। इस बात पर ग्रामीण चिता की आग बुझाने पर सहमत हुए। 

फायर ब्रिगेड द्वारा छात्रा की जलती चिता को बुझाया। एफ.एस.एल. प्रभारी डा. सरोज दहिया ने चिता से अधजले शव को बाहर निकलवाया। इसके उपरांत विस्तृत जांच करते हुए टीम ने साक्ष्य जुटाए। पुलिस अधिकारियों व एफ.एस.एल. टीम ने छात्रा के घर पहुंचकर भी छानबीन की। बरामदे में पड़े खून के छींटे सहित कई अन्य वस्तुओं से भी पुलिस ने सबूत जुटाए। 

डी.एस.पी. वीरेंद्र सांगवान ने बताया कि मौत के वास्तविक कारणों का अभी कोई पता नहीं है। गांव से ऑनर किङ्क्षलग की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई है। परिजनों ने छात्रा की मौत स्वाभाविक बताई है, जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारण का खुलासा होगा। 
 

Deepak Paul