बेचारी नहीं, नारी शक्ति का अवतार है बेटियां– शहनाज गिल

5/7/2022 8:38:42 PM

ब्यूरो(उमंग बंसल): बेचारी नहीं, शक्ति का अवतार हैं बेटियां...इसका संदेश देते हुए गुरुग्राम स्थित ब्रह्माकुमारीज संस्थान के ओम शांति भवन रिट्रीट सेंटर में, ‘सुसंस्कारों की धरोहर, भारत की बेटियां’ राष्ट्रीय अभियान का जोरदार आगाज किया गया। शनिवार को दादी प्रकाशमणि ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में अभियान की ब्रांड एंबेसेडर बॉलीवुड अभिनेत्री शहनाज गिल, केंद्रीय आयुष, महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री डॉ. महेंद्र मुंजापारा, मोटिवेशनल स्पीकर बीके शिवानी दीदी और ओआरसी की निदेशिका बीके आशा दीदी ने हरी झंडी दिखाकर अभियान का शुभारंभ किया।

ब्रह्माकुमारीज से जुडक़र मेरी जिंदगी बदल गई- शहनाज

कार्यक्रम में अभियान की ब्रांड एंबेसेडर बॉलीवुड अभिनेत्री शहनाज गिल ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज से जुडक़र मेरी जिंदगी बदल गई। यहां से जुडऩे के बाद मुझे सच्चा ज्ञान मिला। अब तो परमात्मा मेरे बेस्ट फ्रेंड हैं। मैं इस अभियान की नहीं भगवान की, परमात्मा की ब्रांड एंबेसेडर हूं। मुझे यहां परमात्मा ने भेजा है। मुझे परमात्मा के कार्य को आगे बढ़ाना है। यहां सिखाए जा रहे राजयोग मेडिटेशन की प्रैक्टिस से मेरे थॉट्स बदल गए। वास्तव में हम सभी आत्माएं हैं। प्रत्येक आत्मा अपने आप में अनोखी है। हम सभी इस सृष्टि रंगमंच पर अपना-अपना रोल प्ले कर रहे हैं। दुनिया में जो रिश्ते हैं वह सब अटैचमेंट है। किसी भी रिश्ते से सच्चा प्यार नहीं मिल सकता है। सच्चा प्यार सिर्फ एक परमात्मा से ही मिल सकता है। मैंने जो ज्ञान यहां सीखा है उसे जीवन में एप्लाई भी करती हूं।

छोरों से आगे बढ़ रही हमारी छोरियां- मंत्री मुंजापारा

केंद्रीय आयुष, महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री डॉ. महेंद्र मुंजापारा ने कहा कि मैंने 30 साल पहले जो संकल्प किया था, वह आज पूरा हुआ है। प्रधानमंत्री जी ने अमृत महोत्सव और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के माध्यम से बेटियों के सपनों को नए पंख लगाए हैं। आज बेटियों को आगे बढऩे की पूरी आजादी है। अब बेटियां सैनिक स्कूलों में भी प्रवेश ले सकती हैं। ‘सुसंस्कारों की धरोहर, भारत की बेटियां’ अभियान को बेटियों का जीवन बदलने, उन्हें मूल्य शिक्षा और आध्यात्मिक शिक्षा देने में महत्वपूर्ण साबित होगा। अभियान के माध्यम से 10 से 15 साल की बेटियों को एम्पॉवर किया जाएगा।

 रविंद्र श्रीवास्तव ने गाकर लांच किया अभियान का एंथम सांग

कार्यक्रम के दौरान बॉलीवुड गायक रविंद्र श्रीवास्तव द्वारा, अभियान का एंथम सांग सुसंस्कारों की धरोहर हैं, भारतवर्ष की बेटियां प्रस्तुत कर लांच किया गया। इस गीत को वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके सपना ने लिखा है। इसमें साधना सरगम ने भी अपनी आवाज दी है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Vivek Rai