डे केयर में मासूम की पिटाई मामले में चार लोगों पर मामला दर्ज

5/17/2018 4:35:34 PM

गुुरुग्राम(सतीश राघव): साइबर सिटी गुरुग्राम के सेक्टर-48 इलाके के फुट प्रिंट डे केयर के शिक्षकों अौर प्रबंधन के सदस्यों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराअों अौर जेजे यानि जस्टिस जुवेनाइल एक्ट के तहत चार लोगों पर मामला दर्ज हुआ है। 

सौथेंड उप्पल में रहने वाली एक महिला ने फुटप्रिंट डे केयर के खिलाफ आरोप लगाया है कि 6 अप्रैल को जब वो अपने तीन साल के मासूम की डे केयर में गतिविधियां लाइव अपने फोन पर देख रही थी उस दौरान वहां की स्टाफ उनके बच्चे को पीट रही थी। इतना ही नहीं उस मासूम पर कई अत्याचार किए जा रहे थे। इस बाबत उन्होंने स्कूल प्रबंधन से इसकी शिकायत भी की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। 

पीड़िता ने चाइल्ड वेलफेयर कमेटी को अपनी शिकायत की। उनकी जांच में मामला सत्य पाए जाने के बाद बादशाहपुर थाना में पुलिस ने डे केयर प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। इस मामले में डे केयर की सेंटर डायरेक्टर हरसिमत कौर से बात की लेकिन उन्होंने कैमरे पर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

गुरुग्राम में मासूमों पर अत्याचार का ये कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी डे केयर, स्कूल में ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। हैरानी की बात तो ये है कि ऐसे दर्जनों मामले सामने आने के बावजूद स्कूल प्रबंधन पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। ऐसे में देखना है कि अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ क्या कार्रवाई होती है।

Nisha Bhardwaj