सरकारी स्कूल के बच्चों को पढ़ाएंगे डीसी व अन्य अधिकारी, शिक्षा को लेकर सरकार हुई गंभीर

1/23/2020 2:21:16 AM

फरीदाबाद (अनिल राठी): फरीदाबाद में दसवीं कक्षा का रिजल्ट चिंता का विषय बना हुआ है, जिसको लेकर सरकार भी गंभीर हो गई है। इसी के चलते जिले के डीसी यशपाल यादव व सभी एचसीएस अधिकारी अब सरकारी स्कूल के छात्रों को पढ़ाएंगे और दसवीं कक्षा के रिजल्ट को बेहतर बनाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। जिससे कि शिक्षा के स्तर में सुधार आ सके। बुधवार को अजरौंदा गांव के सरकारी स्कूल में डीसी यशपाल यादव ने विजिट कर बच्चों को भी मोटिवेट किया।

बुधवार को फरीदाबाद के अजरौंदा गांव के सरकारी स्कूल में डीसी यशपाल यादव पहुंचे और बच्चों के साथ ना केवल रूबरू हुए बल्कि छात्रों के साथ इंटरेक्शन भी किया। डीसी यशपाल यादव की माने तो बच्चे हाईली मोटिवेटेड हैं और जब वहां पहुंचे तो बच्चों ने क्लास रूम में वीडियो चलाया हुआ था जिसके बारे में भी उन्होंने छात्रों से फीडबैक लिया तो छात्रों ने उस सिस्टम को कंटिन्यू करने के लिए कहा था। 



डीसी ने बताया कि हमारा यह प्रयास है कि मैट्रिक बोर्ड का जो रिजल्ट है वह बेहतर हो सके इसके लिए हम हर तरह से प्रयास कर रहे हैं। जिन टीचरों से वहां पर बात हुई है वह भी मोटिवेटेड है। प्रशासनिक अधिकारी भी इसके अंदर काफी सपोर्ट कर रहे हैं तो उन्हें उम्मीद है कि इसमें काफी सुधार होगा। इसके अलावा जो भी अधिकारी स्कूल में विजिट पर जाएंगे वह बच्चों को पढ़ाएंगे। उन्होंने कहा वह खुद भी ज्योग्राफी के लेक्चरर रहे हैं तो उन्होंने भी बच्चों से वादा किया है कि वह एक दिन जरूर आकर क्लास रूम में बच्चों को पढ़ाएंगे। 

इसी तरह तमाम जिले के अधिकारियों को दो-दो सरकारी स्कूल दिए गए हैं, जहां पर वे छात्रों को पढ़ाने के साथ-साथ सुविधाओं को लेकर भी ध्यान देंगे। डीसी यशपाल यादव का मानना है कि वह दिल से आज भी एक एडमिनिस्ट्रेटर से ज्यादा टीचर हैं और वह इसको इंजॉय भी करते हैं और निश्चित तौर पर जब भी उनको मौका मिलेगा वह सरकारी स्कूल में जाकर बच्चों के साथ इंटरेक्शन भी करेंगे और उनको पढ़ाएंगे भी।

Shivam