डी.सी. के निर्देश : ओपीडी के दौरान चिकित्सक गैर-हाजिर मिला तो होगी कार्रवाई

1/14/2020 2:00:25 PM

कुरुक्षेत्र (स.ह.) : उपायुक्त धीरेन्द्र खडगटा ने कहा कि मरीजों के इलाज और सुविधाओं के लिए चिकित्सकों को हमेशा तत्पर रहना होगा और ओ.पी.डी. के समय मरीजों पर पूरा फोकस रखना होगा। अगर ओ.पी.डी. के समय कोई चिकित्सक निरीक्षण के दौरान गैर-हाजिर मिला तो तुरंत सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इतना ही नहीं ओ.पी.डी. के समय प्रशासन द्वारा किसी भी बैठक में चिकित्सकों को आमंत्रित नहीं किया जाएगा।

प्रशासन का प्रयास रहेगा कि आगामी 15 दिनों में उपमंडल स्तर पर ही एस.डी.एम. की अध्यक्षता में प्रगति को जानने के लिए चर्चा की जाएगी और वीडियो कांफै्रंसिंग की व्यवस्था भी की जाएगी। डी.सी. सोमवार देर सायं लघु सचिवालय के सभागार में पल्स पोलिया व स्पर्श लेपरेशी अवेयरनैस प्रोग्राम (एस.एल.ए.सी.) अभियानों को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने सबसे पहले सी.एम.ओ. को आदेश दिए कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को लेकर एक व्हाट्सएप ग्रुप तैयार किया जाए, इस ग्रुप में एस.एम.ओ., शिक्षा विभाग, लोक निर्माण विभाग, पी.एच.सी. और सी.एच.सी. के चिकित्सकों को शामिल किया जाए। इस ग्रुप में सबसे पहले सभी दवाईयों, स्वास्थ्य केन्द्रों और अस्पतालों के भवनों, इन्फ्रास्ट्रक्चर, सुरक्षा सम्बन्धी जानकारी, रिक्त पदों का ब्यौरा, एम्बुलैंस और अन्य गाडिय़ों का ब्यौरा सहित अन्य विषयों का डाटा शीघ्र अति शीघ्र अपलोड किया जाए ताकि पूरे जिले के स्वास्थ्य केन्द्रों की वर्तमान स्थिति को जानकर कमियों को दूर किया जाएगा ताकि मरीजों को अस्पतालों और स्वास्थ्य केन्द्रों में तमाम सुविधाएं मिल सकें।


Isha

Related News