DC की ऑडियो क्लिप हुई वायरल, बीमा कंपनी को कहा ट्रैक्टरों का इंश्योरेंस न करें(video)

2/12/2018 10:50:22 AM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली को लेकर प्रशासन इस तरह सतर्क हो गया है कि वो किसी भी स्थिति में छोटी सी भी चूक नहीं होने देना चाहता। वहीं प्रशासन और प्रशासनिक अधिकारियों पर भी इसका दबाव देखने को मिल रहा है। अधिकारी इस दौरे को लेकर काम में जुट गए हैं। हरियाणा के जींद में पैरामिलिट्री की 8 कंपनियां पहुंच चुकी है वहीं रोहतक में भी रैपिडेक्शन फोर्स की 5 कंपनियों ने मोर्चा संभाल लिया है। इसी बीच जाटों को शाही की रैली में रोकने की फतेहाबाद के उपायुक्त हरदीप सिंह की कथित ऑडियो क्लिप वायरल हो रही है।

कंपनी को दिए निर्देश
बताया जा रहा है कि इस ऑडियो में उपायुक्त फोन पर बीमा कंपनी के अधिकारी को तीन-चार दिनों के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉलियों का बीमा करने से मना कर रहे थे। साथ ही एजेंसी मालिकों को भी निर्देश देने की बात कर रहे थे कि नए ट्रैक्टर न बेचे जाएं।

ये था मकसद
लोगों का कहना है कि इन निर्देशों के पीछे का मकसद था कि ट्रैक्टर-ट्रॉलियों का बीमा न हो और उनके मालिक जींद में तोड़फोड़ के डर से ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर न जाएं। 
अगर ट्रैक्टर-ट्रॉली का बीमा हो जाता है तो तोड़फोड़ होने के बाद भी उसके नुकसान की भरपाई बीमा कंपनी की ओर से की जाती है। यही वजह थी कि प्रशासन की ओर से दबाव बनाकर बीमा कंपनियों को बीमा करने से रोका जा रहा था। 

डीसी ने दी वायरल ऑडियो पर सफाई 
वहीं दूसरी ओर फतेहाबाद के डीसी डॉ. हरदीप सिंह ने इस वायरल ऑडियो पर सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने किसी को धमका कर कोई काम करने को नहीं कहा है। जिले की कानून व्यवस्था को सही रखने के लिए उन्होंने ऐतिहातन कदमों के तहत इंश्योरेंस अधिकारी को आग्रह किया था। 

डीसी अौर बीमा अधिकारी की ऑडियो की बातचीत
डीसी: मैं हरदीप सिंह बोल रहा हूं, यहां डिप्टी कमिश्रर हूं फतेहाबाद में।
बीमा अधिकारी: सर नमस्कर। 

डीसी: आपसे हमें एक प्रार्थना करनी है। "
बीमा अधिकारी: सर आदेश। 

डीसी: ये जो 15 तारीख को जींद में रैली हो रही है। अखबारों में आपने पढ़ा होगा। साथ ये भी आपने पढ़ा होगा कि अपोजिशन के कुछ नेता ट्रैक्टर-ट्रालियां लेकर जींद को चारों तरफ से सीज करेंगे। 
बीमा अधिकारी: हांजी सर। 

डीसी: तो हमने आपको ये प्रार्थना करना है कि इन तीन दिनों में किसी ट्रैक्टर को आप इंश्योरेंस ना करें। अनटिल-अनलैस कोई लीगली रिक्वायर्ड है। लीगली रिक्वायर्ड का मतलब किसी ने लोन ले लिया हो और उसकी सिक्योरिटी लैप्स हो रही हो। वो एक अलग बात है। फिलहाल आप इन मामलों को छोड़कर सामान्य मामलों को हतोत्साहित कीजिएगा। 
बीमा अधिकारी: सर, अभी ना, दो-तीन दिनों में नए ट्रैक्टर काफी निकलें हैं। 

डीसी: नए ट्रैक्टरों को तो अभी हम ग्रेस ही दे रहे हैं। वैसे उनको भी आप अवॉयड ही करो। मेरा आइडिया ये है कि नया ट्रैक्टर लेकर कोई गड़बड़ करने नहीं जाएगा। 
बीमा अधिकारी: वही सर, अभी हम देख रहे थे कि कई महीनों से ट्रैक्टर सेल नहीं हो रहे थे। लेकिन पिछले दो-तीन दिन में फ्रीक्वेंसी बढ़ी है सर ट्रैक्टर सेल की। दस ट्रैक्टर रोजाना निकल रहे हैं। पहले इतना नहीं निकल रहा था। 

डीसी: उनको भी कह रहा हूं। 
बीमा अधिकारी: ठीक है सर, हम पूरा सहयोग करेंगे।