डी.सी. ने गीता महोत्सव में अधिक नागरिकों की भागीदारी करने के दिए निर्देश

12/6/2019 10:40:44 AM

भिवानी (पंकेस) : उपायुक्त सुजान सिंह ने सभी विभागों के अधिकारियों को स्थानीय किरोड़ीमल पार्क में 6 से 8 दिसम्बर तक मनाए जाने वाले जिला स्तरीय गीता महोत्सव में अधिक नागरिकों की भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उपायुक्त वीरवार को लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में गीता महोत्सव को लेकर आयोजित की गई अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

बैठक में सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग के उपनिदेशक एवं जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी डा. साहेब राम गोदारा ने गीता महोत्सव को लेकर की जा रही कार्रवाई की पूरी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 6 दिसम्बर को हवन-यज्ञ, गीता आरती और श्लोकाच्चारण के साथ कार्यक्रम का शुभारम्भ किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को कार्यक्रम में भिवानी विधानसभा क्षेत्र से विधायक एवं पूर्व मंत्री घनश्याम दास सर्राफ मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे।

इसी प्रकार 7 दिसम्बर को बवानीखेड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक बिशम्बर वाल्मीकि मुख्यातिथि होंगे। इस दिन सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ सैमीनार भी आयोजित की जाएगी। 8 दिसम्बर को नगर परिषद के चेयरमैन रणसिंह यादव मुख्यातिथि के तौर पर शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि 8 दिसम्बर को सैमीनार, नगर शोभायात्रा व सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।  

उपायुक्त सुजान सिंह ने जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी रामसिंह तथा जिला राजस्व अधिकारी प्रमोद चहल को निर्देश दिए कि प्रत्येक दिन जिला स्तरीय गीता महोत्सव में जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ ग्राम सचिवों एवं पटवारियों की भागीदारी सुनिश्चित करें। उपायुक्त ने बैठक में पीने के पानी की समुचित व्यवस्था करवाने, बिजली, शौचालय, सफाई व्यवस्था, एम्बुलैस सहित अन्य सभी प्रकार की सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त डा. मनोज कुमार, नगराधीश प्रदीप कुमार, लोहारू के एस.डी.एम. मनोज खत्री, सिवानी के एस.डी.एम. सतबीर मान, उप पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) विरेंद्र सिंह जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक अनिल कालड़ा सहित विभिन्न विभागों के अनेक अधिकारी उपस्थित थे।
 

Isha