सॉफ्टवेयर सही काम कर गया तो इस हफ्ते खुल जाएगा रजिस्ट्री पर लगा बैन: दुष्यंत

8/10/2020 7:54:59 PM

कुरुक्षेत्र (रणदीप रोड़): प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला कुरुक्षेत्र के गांव लुखी पहुंचे। यहां दुष्यंत चौटाला से जब पूछा गया कि प्रदेश में रजिस्ट्री पर से बैन कब हटेगा तो उन्होंने कहा कि आज इस संबंध में निर्णय लिया जा सकता है। अगर सॉफ्टवेयर सही से काम कर गया तो इस सप्ताह रजिस्ट्री पर से बैन खुल जाएगा।

तहसीलदारों पर हुई कार्रवाई के संबंध में रेवेन्यू विभाग के कर्मचारियों का एकजुट होने पर जब उनसे पूछा गया तो इस पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि रेवेन्यू विभाग के कर्मचारियों का प्रतिनिधिमंडल उनसे भी मिला था और उन्होंने भरोसा दिलाया है कि अगर तकनीकी रूप से अधिकारियों की गलती है तो उन पर कार्रवाई होगी, लेकिन किसी और की गलती का किसी और को खामियाजा भुगतना नहीं पड़ेगा।

उन्होंने भरोसा दिलाया है कि इस संबंध में गुडग़ांव के कमिश्नर जांच कर रहे हैं और उनकी जांच  रिपोर्ट के बाद ही इस पर कार्रवाई होगी। उपमुख्यमंत्री से जब पूछा कि भ्रष्टाचार के संबंध में प्रदेश में और किस तरह की कार्रवाई होगी तो उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बड़े सधे हुए लहजे में कहा कि 9 महीने में इतना कर दिया है यह शुरुआत है।

दुष्यंत चौटाला जननायक जनता पार्टी के युवा जिला अध्यक्ष डॉ. जसविंदर खैरा के पिता के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि डॉक्टर जसविंदर खैरा के पिता सरदार रवैल सिंह खैरा के निधन से भारी क्षति हुई है। उनकी सलाह मशविरा पार्टी के निर्माण से लेकर अभी तक उनको मिलता रहा है, ऐसे में उनका अचानक चले जाना एक भारी क्षति है। 

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने नई शिक्षा नीति पर बोलते हुए कहा कि फिलहाल केंद्र ने इसे जारी किया है। प्रदेश स्तर पर जब इसकी गाइडलाइन आएगी तो सामने आएगा कि हरियाणा में किस तरह का फेरबदल होगा। उन्होंने कहा कि इसमें यह स्पष्ट है कि नई शिक्षा नीति से तकनीकी और स्किल डेवलपमेंट को बढ़ावा मिलेगा।

Shivam