डी.सी. ने शहर की स्ट्रीट लाइट व्यवस्था का किया दौरा, अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

1/8/2020 1:45:35 PM

कैथल (महीपाल/ गौरव) : उपायुक्त सुजान सिंह ने शहर की स्ट्रीट लाइट व्यवस्था का देर से सायं दौरा किया। उन्होंने शहर से करनाल मार्ग छोटूराम चौक से निरीक्षण की शुरूआत की। इस मौके पर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार, एम.ई. राजकु मार शर्मा आदि मौजूद रहे। बता दें कि आज ही प्रैसवार्ता के दौरान मीडिया कर्मियों ने इस बारे में शिकायत दर्ज करवाई थी कि शहर की ज्यादातर मुख्य रोड की लाइटें खराब रहती हैं, डी.सी. ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए सायं के समय शहर का दौरा किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि शहर में 1760 लाइटों के प्वाइंट हैं जिनमें से 278 लाइटें नहीं जल रही हैं, इन लाइटों को जल्द ठीक करवाया जाए। यदि इस कार्य में कोई लापरवाही होती है तो अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी। इसके उपरांत उन्होंने सैक्टर 20 के पार्क का निरीक्षण किया, जहां पर हाईमास्ट लाइट को बंद देखते ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इस लाइट को जल्द दुरुस्त करवाएं, ताकि पार्क में आने वाले लोगों को कोई असुविधा नहीं हो।

उन्होंने कहा कि शहर के सौंदर्यीकरण को लेकर अधिकारियों की विभिन्न कमेटी गठित की जाएंगी, जो समय-समय पर संबंधित क्षेत्रों की निगरानी करेंगी और निरीक्षण रिपोर्ट देंगी। इसके अलावा उन्होंने शहर में सफाई बारे अधिकारियों को यह निर्देश दिए कि वह रात के समय भी सफाईकर्मियों का निरीक्षण करें, शहर में कहीं भी गंदगी नजर आती है तो उस इग्नोर न करें, अपितु इसको साफ करवाएं।

उन्होंने शहरवासियों का भी आह्वान किया कि वह प्रशासन का पूर्ण सहयोग करें। इसके अलावा शहर में किसी भी प्रकार की कोई भी सामूहिक समस्या है तो वह प्रशासन के संज्ञान में जरूर लाएं। शहर को साफ रखने में शहरवासी की अहम भूमिका होती है, वे भी सफाईकर्मियों का पूरा सहयोग करें। इस अवसर पर प्रशासन के अन्य संबंधित अधिकारी भी मौजूद रहे।

Isha