डीसी ने किया परीक्षा केंद्रों का दौरा, नकल करते 50 छात्र धरे, परीक्षा रद्द(video)

3/14/2018 5:43:27 PM

गोहाना(सुनील जिंदल): गोहाना में आज सोनीपत के डीसी मकरंद पांडुरंग व् परीक्षा केंद्र बोर्ड की फ़्लाइंग ने कई परीक्षा केंद्रों का दौरा किया। इस दौरान गांव कथूरा में बने परीक्षा केंद्र पर कई खामिया मिली। बोर्ड की फ़्लाइंग ने केंदों को तोड़ने के आदेश देते हुए आज का पेपर भी रद्द कर दिया। डीसी ने गोहाना के गर्ल स्कूल में बने परीक्षा केंद्र पर एक कमरे की अलमारी से नक़ल की किताबें बरामद की हैं। जिसके चलते उन्होंने मौके पर मौजूद सुपरवाइजर के खिलाफ कार्रवाई करने के अादेश दे दिए हैं।

गांव रबड़ा में बने सरकारी स्कूल के परीक्षा केंद्र पर दूसरे के स्थान पर परीक्षा के दौरान ड्यूटी देते हुए एक टीचर को पकड़ा है। छापेमारी के दौरान नकल करते हुए 50 से भी ज्यादा बच्चे को पकड़ा है जिनपर नक़ल करने के केस बनाए गए हैं। 

उपायुक्त मकरंद पांडुरंग ने बताया की प्रदेश में हरियाणा शिक्षा बोर्ड की दसवीं व् बारवी की परीक्षा चल रही हैं। जिसके चलते परीक्षा केंद्रों के बाहर धारा 144 लगाई गई है और वो खुद परीक्षा केंद्रों पर जा कर स्थिति का जायजा ले रहे है। जहा कमिया मिल रही है वही परीक्षा केंद्रों को तोड़ कर दूसरे स्थान पर शिफ्ट किया जा रहा है।