डीसीपी विक्रम आत्महत्या मामला: आरोपी एसएचओ की कोर्ट में हुई पेशी, मिली रिमांड

8/17/2019 3:13:47 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): डीसीपी विक्रम कपूर आत्महत्या केस में सुसाइड नोट के आधार पर गिरफ्तार किए गए आरोपी एसएचओ अब्दुल सईद को कोर्ट में पेश किया गया, जिसे मामले से जुड़े हुए आरोपियों व अन्य सामान को बरामद करने के लिए 4 दिन की रिमांड पर भेजा गया है, हालांकि पुलिस ने पांच दिन की रिमांड की मांग की थी। पीड़ित परिवार की ओर से कोर्ट में एडवोकेट एलएन पाराशर ने अपना पक्ष रखा।

एडवोकेट एलएन पराशर ने बताया कि आरोपी एसएचओ अब्दुल सईद ने एक मोबाइल फोन पुणे में छुपा रखा है, जिसेेे बरामद करना है। आत्महत्या  करने पर मजबूर  करने वाले अन्य आरोपियों के बारे में भी जानकारी लेनी है, इसलिए कोर्ट ने  20 तारीख तक के लिए पुलिस रिमांड को मंजूरी दी है। 20 अगस्त को पुलिस आरोपीअब्दुल सईद को फिर से कोर्ट में पेश करेगी।



वहीं मामले की जांच के लिए संजय कुमार पुलिस आयुक्त के द्वारा एसीपी क्राइम अनिल यादव की अध्यक्षता में एसआईटी गठित की गई है, जिसके मेंबर क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 प्रभारी इंस्पेक्टर विमल, उप निरीक्षक रविंद्र व उप निरीक्षक सतीश हैं।

DCP विक्रम कपूर सुसाइड मामले में अहम खुलासा, पुलिस के हाथ लगा सुसाइड नोट

बता दें कि फरीदाबाद में कार्यरत पुलिस उपायुक्त विक्रम कपूर ने बुधवार सुबह सेक्टर 30 स्थित पुलिस लाइन स्थित आवास पर सर्विस रिवॉल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। विक्रम कपूर मूल रूप से अंबाला के रहने वाले थे और हरियाणा पुलिस में सहायक उप निरीक्षक के रूप में भर्ती हुए थे। मामले में थाना भूपानी एसएचओ अब्दुल शहीद और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ शिकायत मिली है। आरोप है कि ये दोनों डीसीपी विक्रम को ब्लैकमेल कर रहे थे, जिस कारण डीसीपी मानसिक रूप से क्षुब्ध होकर आत्महत्या की।

Shivam