गांधी जयंती पर नशामुक्ति शिविर का आयोजन, 200 लोगों को निशुल्क दी गई नशा छोडऩे की दवा

10/2/2021 4:20:21 PM

रादौर (कुलदीप सैनी): गांधी जयंती के अवसर पर शनिवार को रादौर में भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ व हेमंत सेवा समिति द्वारा नशा मुक्ति शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारम्भ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला संघचालक मानसिंह आर्य व नगर पालिका रादौर के वाइस चेयरमैन रोशन लाल सैनी ने दीप प्रज्वलित कर किया। जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता समिति के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. ऋषिपाल सैनी ने की। शिविर में 200 लोगों को नशा छोडऩे की निशुल्क दवा दी गई, वहीं नशीले पदार्थों की होली भी जलाई गई। 



इस मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला संघचालक मानसिंह आर्य ने इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि नशा छुड़वाना एक पुण्य का कार्य है। उन्होंने कहा कि नशा व्यक्ति व उसके परिवार का नाश कर देता है। इसलिए जिसने नशे को त्याग दिया उसने अपना जीवन सुधार लिया। आज इस प्रकार के कार्यक्रमों का समय समय पर आयोजन किया जाना अति आवश्यक है। 



वहीं कार्यक्रम के आयोजक डॉ. ऋषिपाल सैनी ने बताया कि समिति द्वारा आज 289वें शिविर का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि समिति द्वारा सप्ताह में एक दिन शिक्षण संस्थानों में भी बच्चों को नशे के प्रयोग से होने वाले नुकसान बारे जागरूक किए जाने का अभियान शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि युवावर्ग अगर नशे से दूर रहेगा, तभी देश तरक्की करेगा। उन्होंने कहा कि समिति अब तक 60 हजार लोगों को नशा छोडऩे की निशुल्क दवा दे चुकी है, जिनमें से काफी संख्या में लोग नशा छोड़ समाज की मुख्यधारा में जुड़ गए हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam