बड़ोपल गांव के गोरखनाथ अखाड़े में मिला साधु का अधजला शव(Video)

8/22/2018 9:30:21 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): फतेहाबाद के गांव बड़ोपल के ग्राम सचिवालय के पास बने बाबा छोटूनाथ मंदिर में कुछ युवकों ने एक साधु की हत्या कर शव जला दिया। बुधवार मंदिर परिसर में अधजला शव मिला। पास ही घी के टिन व लकडिय़ां पड़ी मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू की तो मामले की गुत्थी सुलझ भी गई।

जांच में सामने आया कि पास के ही एक अन्य मंदिर में धोलिया नाम का साधु रहता था, जो पिछले तीन दिन से गायब था। उस साधु की हत्या कर सबूत मिटाने का प्रयास किया गया था। पुलिस ने इस मामले में गांव के पवन सैनी व सुरेश के खिलाफ हत्या व सबूत मिटाने के आरोप में केस दर्ज किया है। घटना की सूचना मिलने पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और बचे हुए कंकाल को कब्जे में ले लिया है। एसपी दीपक सहारण ने भी घटना स्थल का जायजा लिया। इसके बाद गांव के सरपंच प्रतिनिधि के बयान पर केस दर्ज किया गया है। 



दरअसल, बड़ोपल में बाबा छोटूनाथ का मंदिर है। इसी को बाबा गोरखनाथ अखाड़े के नाम से भी जाना जाता है। बुधवार सुबह रूटीन की तरह लोग मंदिर में आए थे। किसी दौरान मंदिर परिसर में एक राख के ढेर पर नजर पड़ी। पास जाकर देखा तो वहां पर किसी व्यक्ति का अधजला शव था। शव से मांस जल चुका था और कंकाल ही शेष बचा था। पास ही घी व रिफाइंड ऑयल के टिन तथा लकडिय़ां पड़ी थीं। इसकी खबर पूरे गांव में फैल गई। गांव के मौजिज लोग मौके पर पहुंचे और सूचना पुलिस को दी गई। इसी बीच पुलिस ने गांव के लोगों से पूछताछ शुरू की। कुछ ही घंटों में पूरे मामले का खुलासा भी हो गया।

फिलहाल यह तो पता चल चुका है कि मृतक कौन था और उसकी हत्या किसने की है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया है। अभी तक आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया गया। उनकी गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में ही पता चलेगा कि आखिर उन्होंने किस कारण हत्या की और वारदात को कैसे अंजाम दिया गया। 

Shivam