शहीद विक्रांत सहरावत का शव झज्जर पहुंचा, रात भर यहीं रहेगा

2/28/2019 8:51:21 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): झज्जर के गांव भदानी के रहने वाले जवान को मिली शहादत के बाद उनका पार्थिव शरीर झज्जर पहुंच चुका है। शव को नागरिक अस्पताल में रखा गया है, जो आज रात यहीं रखा जाएगा। शव कल सुबह गांव भदानी पहुंचाया जाएगा, जहां राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा। झज्जर की विधायक गीता भुक्कल व महिला एवं बाल विकास निगम हरियाणा की चेयरमैन सुनीता चौहान नागरिक अस्पताल पहुंची हुई हैं। 

संभावना है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अंतिम संस्कार में शामिल हो सकते हैं। गांव में शहीद के अंतिम संस्कार के लिए 6 बीघा जमीन तैयार की जा चुकी है। भदानी के ग्रामीण विक्रांत के सम्मान में शहीद स्मारक बनवाना चाहते हैं। वहीं शहीद के शव को गांव पहुंचने का इंतजार ग्रामीण बेसब्री से कर रहे हैं।

बता दें कि जम्मू के बडग़ांव में भारतीय वायु सेना के एम आई 17 हेलीकॉप्टर क्रैशमें शहीद हुए सार्जेंट विक्रांत का पार्थिव शरीर कल सुबह आठ बजे उनके पैतृक गांव भदानी पहुंचेगा। सुबह करीब 10 बजे शहीद विक्रांत सहरावत को अंतिम विदाई राजकीय सम्मान के साथ दी जाएगी। उनका अंतिम संस्कार कैमलगढ़ रोड पर स्थित गांव की पंचायती जमीन पर किया जाएगा। यहां बाद में उनकी याद में एक स्मारक और पार्क बनाया जाएगा।

जम्मू के चॉपर हादसे में झज्जर के भदानी गांव का जवान शहीद (VIDEO)

वहीं प्रदेश के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने झज्जर के भदानी गांव के बेटे शहीद विक्रांत और शहीद सिद्धार्थ को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। ओम प्रकाश धनखड़ का कहना है कि सरकार शहीदों के परिवारों के साथ खड़ी है और उन्हें शहीदों को दी जाने वाली सभी सुविधाएं भी परिवारों को जल्द दी जाएंगे। कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बूथ स्तरीय संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लेने झज्जर के गांव हसनपुर पहुंचे थे।

Shivam