एक्सीडेंट के बाद आखिरी दम तक मदद की गुहार लगाता रहा युवक, तोड़ा दम

3/31/2017 4:22:36 PM

पानीपत (अनिल सैनी):पानीपत बी बी एम बी के सामने जीटी रोड पर एक बाइक सवार शख्श केंटर की टक्कर से बुरी तरह जख्मी हो जाता है। मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार लगभग 5 मिनट तक शख्स मदद की गुहार लगाता रहा लेकिन मौके पर खड़े लोगों की इंसानियत मर चुकी थी, जो कोई भी उसकी मदद के लिए आगे नहीं आया। वही घटनास्थल से मुश्किल से 10 कदम दूरी पर पुलिस की जिप्सी और एम्बुलेन्स खड़ी रही लेकिन सेवा सुरक्षा सहयोग का नारा देने वाली पुलिस मूकदर्शक बनकर तमाशा देखती रही। 5 मिनट के बाद बाइक सवार शख्श तड़प-तड़प कर दम तोड़ देता है। मरने के बाद भी मौके पर मौजूद पुलिस ने शव को हाथ लगाना मुनासिब नहीं समझा। आधे घण्टे तक अनिल नाम के उस व्यक्ति की बॉडी रोड पर पड़ी रही। आधे घण्टे बाद ऑटो सवार एक युवक ने इंसानियत दिखाते हुए शव पर कपड़ा डाला और शव को लेकर ऑटो ड्राइवर ने सामान्य अस्पताल पंहुचा।

दरअसल संजय कॉलोनी निवासी अनिल सेक्टर 29 फैक्टरी में काम खत्म कर अपनी 8 साल की बेटी का रिजल्ट जानने के स्कुल जा रहा था। इसी दौरान बीबीएमबी के सामने एक तेज रफ्तार केंटर ने अनिल को कुचल दिया। देखते ही देखते मौके पर भीड़ जमा हो गई। बुरी तरह से जख्मी अनिल लोगों से अपनी जिंदगी बचाने की गुहार लगा रहा था, लेकिन भीड़ दर्शक बनकर तमाशा देखती रही।

दस कदम की दूरी पर पुलिस की एम्बुलेन्स भी खड़ी थी। मदद करने की बजाय लोगों के मुताबिक हादसे की सूचना मिलते एम्बुलेन्स का ड्राइवर भी वैन को लेकर मौके से खिसक गया। लगभग आधा घण्टा तक डेड बॉडी सड़क पर पड़ी रही। लगभग आधे घण्टे बाद भीड़ में खड़े एक युवक ने लाश पर कपड़ा डाला और ऑटो ड्राइवर की मदद से शव को सामान्य अस्पताल लाया गया। इस हादसे के बाद अनिल के परिवार में चींख पुकार मच गई। हर कोई यही बोल रहा था कि शायद अनिल को समय रहते मदद मिल जाती तो अनिल बच सकता था। 

इस मामले में पुलिस अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को गलत बता रही थी। पुलिस के मुताबिक अनिल की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। पुलिस सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गई थी। फिलहाल तो पुलिस ने आरोपी ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।