रेस्टोरेंट के खाने में मिला चूहे का मरा हुआ बच्चा, वीडियो वायरल (VIDEO)

1/14/2019 7:58:07 PM

फरीदाबाद(पूजा): फरीदाबाद के एक रेस्टोरेंट के खाने की कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिन्हें देखकर बाहरी खानों पर से आपका विश्वास उठ सकता है। आजकल लोग बड़े रेस्टोरेंट और होटलों का खाना पसंद करते हैं। ऐसा मानते हैं कि अगर रेस्टोरेंट का नाम बड़ा है तो वहां का खाना भी अच्छा और गुणवत्ता वाला होगा, बस इसी कारण ही लोग मंहगे और नामी गिरामी रेस्टोरेंटों पर आंख मूंदकर विश्वास कर लेते हैं। शायद लोगों ये नहीं पता होता कि इन रेस्टोंरेंटों में चमक-धमक के साथ लगी खानों की सजावटी डिस्पले के पीछे का सच्चाई क्या है?



लेकिन फरीदाबाद में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें रेस्टोरेंटों की असलियत का पता चल रहा है। वीडियो में एक व्यक्ति खाने के डिब्बे को दिखा रहा है, जिसमें चूहे का एक मरा हुआ बच्चा सब्जी में दिख रहा है। फरीदाबाद के शहनाई रेस्टोरेंट के खाने में मरे व जिंदा चूहे मिलने का वीडियो वायरल होने पर फूड सेफ्टी विभाग के अधिकारियों ने की छापेमारी। इस दौरान आटे में मिले कॉकरोच के सैंपल भरे।

अधिकारियों का कहना है कि छापेमारी के दौरान सफाई व्यवस्था काफी खराब मिली है, उसके अलावा खाद्य सामग्री की जांच करने पर पाया गया है कि कई सब्जियां व मसाले वाले खाद्य सामग्री खराब इस्तेमाल की जा रही थी। 

वहीं इस मामले में रेस्टोरेंट मालिक का कहना है कि किसी ने साजिश के तहत यह वीडियो बनाया है और इसके लिए उन्होंने पुलिस में भी शिकायत की है। सफाई व्यवस्था व खाद्य सामग्री के मामले में रेस्टोरेंट मालिक ने खेद जताया और कहा की व्यवस्था दुरुस्त कर ली जाएगी।

Shivam