जल चढ़ाने की बात कहकर घर से निकला कांवड़िया, सुबह खाली प्लाट में मिला शव

7/22/2017 4:03:32 PM

पानीपत(अनिल कुमार):डाबर कालोनी स्थित एक प्लाट में गत सुबह एक कांवडि़ए का शव खाली प्लाट से मिला। डाबर कालोनी निवासी नवीन(21) पुत्र राजू 14 जुलाई को 3 बाइक पर अपने दोस्तों कुलबीर, थामा, राम, राहुल, रोहित के साथ बाइक पर सवार होकर हरिद्वार कांवड़ लेने के लिए गया था। गुरुवार रात को युवक घर वापस लौटा व उसने बाइक घर के सामने खड़ी करके सुबह जल चढ़ाकर घर वापस आने की बात परिजनों से कही। इतना कहकर वह घर से चला गया। 
 
शुक्रवार सुबह पड़ोसन ने उसके परिजनों को बताया कि एक नवयुवक पास के एक प्लाट में मृत अवस्था में पड़ा हुआ है। परिजनों ने जांच पड़ताल की तो पता चला कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने नवीन की गुरुवार रात को अज्ञात परिस्थितियों में हत्या कर उसका शव प्लाट में फैंक दिया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना कर, शव को शहर स्थित सामान्य अस्पताल में पहुंचाया। 

मृतक के भाई ने बताया कि नवीन के सिर, माथे के पास चोट के गहरे निशान थे, देखने से ऐसा प्रतीत होता था कि उसके चेहरे पर किसी भारी चीज से भी वार किया गया है। पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। 

जांच अधिकारी इंस्पैक्टर सुरेश ने बताया कि परिजनों की शिकायत के आधार पर संदीप, कुलदीप, अनुज उर्फ बाबा, शगुन, शुभम व महिला कोमल के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 302/34 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपियों की तलाश कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा, वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

4 माह पहले हुई थी शादी, कुछ दिनों पहले हुआ था झगड़ा 
मृतक के परिजनों ने बताया कि नवीन की करीबन 4 माह पहले ही नवीन की शादी हुई थी। शादी के बाद से वह काफी खुश था और खुशी-खुशी कांवड़ लेने के लिए गया था। परिजनों ने बताया कि नवीन ड्राइवरी आदि का काम भी करता था, उसका करीबन 10 दिनों पहले अनुज उर्फ बाबा, शगुन, शुभम उर्फ जहरीला निवासी अशोक विहार कालोनी से झगड़ा हो गया था। इससे पहले भी नवीन का करीबन 8 माह पहले कुलदीप व संदीप निवासी डाबर कालोनी से झगड़ा हो चुका था।