घर से लापता 4 साल की बच्ची का कुएं से मिला शव

9/23/2017 3:14:01 PM

पानीपत(अनिल कुमार): जिस जिले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटी बचाअो-बेटी पढ़ाअो अभियान की शुरूआत की थी। उसी जिले में बच्चियां सुरक्षित नहीं है। एक ऐसा ही मामला पानीपत का है, जहां घर लापता चार साल की बच्ची का शव उग्रा खेड़ी गांव के पास एक कुएं में मिला। उसके निजी अंगों पर कई गहरे जख्म थे, जिससे माना जा रहा है कि बच्ची के साथ दरिंदगी हुई है।

सिविल अस्पताल के डॉ. दीपक गुप्ता का कहना है कि बच्ची 17 तारीख की रात आठ बजे अपहरण के बाद से दो दिन तक वह जिंदा रही। मृतक बच्ची के पिता का कहना है कि पुलिस सोमवार को सूचना मिलते ही कार्रवाई करती तो आज हमारी बेटी जिंदा होती। यूपी के फर्रुखाबाद के रहने वाले बच्ची के पिता 12 साल से बलजीत नगर में रहकर एक फैक्ट्री में सिलाई करते हैं।

जानकारी के अनुसार रविवार शाम को बिजली जाने के बाद मां और पिता बेटी को लेकर घर से बाहर गली में आकर बैठ गए। इस दौरान पड़ोसी ने बर्गर लाकर बच्ची को दिया। तभी थोड़ी नजर हटी और बच्ची का किडनैप हो गया। तब से रातभर आसपास के 15 लोग कॉलोनी व अन्य स्थानों पर खुशी को तलाशते रहे, लेकिन सुराग नहीं लगा। सोमवार की सुबह बच्ची के माता-पिता बलजीत नगर चौकी पहुंचे। आरोप है कि एएसआई ने बच्ची को तलाशने के लिए 10 हजार रुपए मांगे। मामला दर्ज करने में भी देरी की गई।

चांदनी बाग थाने के एसएचओ संदीप ने बताया कि किडनैप का केस दर्ज था। अब हत्या की भी धारा जोड़ दी गई है। सिविल हॉस्पिटल में फोरेंसिक एक्सपर्ट नहीं होने के कारण शव को रोहतक पीजीआई भेजा गया है। शनिवार को पीजीआई में पोस्टमार्टम होगा।

बच्ची का शव आर्य नगर के 10 फीट गहरे कुएं से बरामद हुआ है। शव के पास शराब व बीयर की दो-दो बोतलें मिली हैं। बच्ची के गले में सफेद रंग का कपड़ा बंधा हुआ था। इसी से गला घोंटे जाने की आशंका है। पुलिस की शुरूआती जांच में पता चला है कि बच्ची की हत्या शराब के नशे में दरिंदगी के बाद की गई है। इसलिए आरोपियों की संख्या भी एक से अधिक हो सकती है।

बच्ची की मां ने बताया कि सोमवार की सुबह हम बलजीत नगर चौकी में गए लेकिन वहां पर सुनवाई नहीं हुई। एएसआई काफी देर तक धमकाता रहा। उसने कहा कि तुम लोग बच्चे पैदा करके सड़क पर छोड़ देते हो। मंगलवार शाम को हम मीडियाकर्मियों के पास गए, तब रात 10 बजे पुलिस हरकत में आई। 

चांदनी बाग के एसएचओ ने कहा कि एएसआई के रुपए मांगने के बारे में जांच की जा रही है। दोषी होने पर कार्रवाई की जाएगी।आरोपियों को तलाशने के लिए आर्य नगर व अन्य स्थानों पर सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है।