ठेकेदार की लापरवाही के चलते मजदूर की करंट लगने से मौत

8/7/2018 6:29:20 PM

सोनीपत( पवन राठी): सोनीपत में रोड पर स्थित एक निर्माणाधीन फैक्ट्री में मजदूर की करंट लगने से मौत हो गई,  बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूरों को जहां रखा गया था वहां पर ठेकेदार ने कोई बिजली की फीटिंग नहीं करवाई थी। इस दौरान दरवाजा खोलते समय वे करंट की चपेट में अा गया और उसकी मौत हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।  

मृतक अनिल के परिजनों ने बताया कि वह फैक्ट्री में मजदूरी का काम करता था और जहां पर फैक्ट्री के लिए मजदूरों को रखा गया था, वहां ठेकेदार ने मिस्त्री के द्वारा फिटिंग नहीं करवा रखी है और इसी कारण वह अपने आप ही बिजली की फिटिंग करे हुए हैं। मृतक अनिल दरवाजा खोलने गया था तभी वहीं तार कटा हुअा था, जिस,की चपेट में वे अा गया और उसकी मौत हो गई।  परिजनों का अारोप है कि कई बार फीटिंग की बात कह चुके हैं, लेकिन ठेकेदार ने कोई सुनवाई नहीं की । अगर ठेकेदार बिजली  की फीटिंग करवा देता तो अनिल की जांन नहीं जाती। 

वहीं मौके पर पहुंचे पुलिस जांच अधिकारी ने कहा कि सूचना मिली थी कि एक मजदूर की करंट लगने से मौत हो गई है सूचना पर यहां पहुंचे तो मजदूर अनिल की करंट लगने से मौत हुई है। मामले में परिजनों की शिकायत के आधार पर जांच की जाएगी और जल्द ही दोषी को गिरफ्तार किया जाएगा।।

Deepak Paul