अस्पताल में 5 महीने के बच्चे की मौत पर हंगामा, गुस्साए परिजनों ने लगाया धरना

9/19/2019 12:49:06 PM

हांसी (पंकेस) : गांव थुराना निवासी कुलदीप अपने 5 महीने के पुत्र अंकित को लेकर उसका उपचार करवाने के लिए एक निजी अस्पताल में आया। जहां पर चिकित्सक ने उसके पुत्र का उपचार किया परंतु कुछ देर बाद ही उसे बच्चे को लेकर हिसार के अस्पताल में पहुंचा परंतु हिसार के चिकित्सक ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

यह जानकारी देते हुए बच्चे के पिता कुलदीप ने बताया कि आज सुबह उसके बच्चे अंकित को खांसी की शिकायत हो गई थी जिसे लेकर वह काली देवी चौक के पास स्थित एक निजी अस्पताल में उपचार हेतु लाया। चिकित्सक बच्चे को उपचार के लिए कमरे में ले गए जबकि उसके परिजन बाहर बैठे रहे।

करीब पौने घंटे बाद जब कुलदीप ने शीशे से अंदर देखा तो चिकित्सक बच्चे की छाती दबा रहा था, जिसे देख चिकित्सक फोरन ही बच्चे को लेकर हिसार रवाना हो गया। उसके साथ कुलदीप का भाई था। हिसार में चिकित्सकों ने बच्चे की मृत घोषित कर दिया। बच्चों के परिजन अंकित के मृत शरीर को लेकर हांसी के सिविल अस्पताल में लाए और चिकित्सक पर कार्रवाई करवाने व अस्पताल को सील करने बारे धरना लगा दिया। 

मौके पर पहुंचे डी.एस.पी. रोहताश सिहाग व धर्मवीर सिंह ने ग्रामीणों को समझाया परंतु डाक्टर के खिलाफ कार्रवाई को लेकर ग्रामीण अड़े रहे। इस अवसर पर संत कबीर धानक उत्थान संगठन के भगत सिंह इंदौरा, कपिल खनगवाल, सुरेंद्र धानक, बीरभान व अंग्रेज सिंह ने कहा कि जब तक डाक्टर के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज नहीं हो जाता हम धरने पर बैठे रहेंगे।  

Isha