डाक्टर की लापरवाही, अस्पताल में उपचार के लिए लाए गए व्यक्ति की मौत

9/17/2019 2:29:38 PM

रेवाड़ी (पंकेस): नगर के लियो चौक स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में उपचार के लिए लाए गए एक व्यक्ति की डाक्टर की कथित लापरवाही से मौत हो गई। उसकी इंजैक्शन लगाने के बाद मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि व्यक्ति को गलत इंजैक्शन लगा दिया गया। जिससे उसकी मौत हुई है। परिजनों ने अस्पताल में ही हंगामा खड़ा कर दिया। सूचना पाकर मॉडल टाऊन थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

परिजनों का गुस्सा उस समय शांत हुआ, जब डाक्टर के खिलाफ लापरवाही का केस दर्ज कर लिया गया। जानकारी अनुसार जिला के गांव भांडोर निवासी 35 वर्षीय अरुण कुमार को घुटनों में दर्द की शिकायत थी। जिसका इलाज करवाने के लिए वह परिजनों के साथ रविवार को लियो चौक स्थित बिरेन्द्रा अस्पताल में आया था। अरुण को एडमिट कर लिया गया। डाक्टर द्वारा बताया गया कि उसके घुटने का ऑपे्रशन होगा।

इसके लिए डाक्टर ने उसे इंजैक्शन लगाया। इंजैक्शन लगाने के कुछ देर बाद ही अरुण की हालत गंभीर हो गई और बाद में उसने दम तोड़ दिया। परिजनों का आरोप है कि अरुण की मौत की बात को रविवार की देर शाम तक छिपा कर रखा। बाद में परिजनों ने डाक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल परिसर में हंगामा खड़ा कर दिया और डा. बिरेन्द्रा के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की। सूचना पाकर मॉडल थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस ने रोषित परिजनों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वे अपनी मांग पर अड़े रहे। मॉडल टाऊन थाना के जांचकत्र्ता अधिकारी अरविंद कुमार ने कहा कि डा. बिरेन्द्र के खिलाफ लापरवाही बरतने का केस दर्ज कर लिया गया है। मृतक के शव का पोस्टमार्टम डाक्टरों के बोर्ड द्वारा रविवार को करवाया गया है। मामले की जांच की जा रही है। 

Isha