शेड गिर जाने से एक मजदूर की मौत, 2 घायल

10/27/2016 7:12:14 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): कंपनी में काम करते समय अचानक शेड गिर जाने से एक मजदूर की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। हादसें की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पंहुच गई और जांच में जुट गई। यह हादसा कंपनी प्रबंधकों की लापरवाही से हुआ या नहीं, यह तो पुलिस जांच के बाद ही पता चलेगा। लेकिन इसमें एक मजदूर अपनी जान गवा चुका है।


गौरतलब है कि सैक्टर-58 स्थित प्रीरियमर नामक यह वहीं कंपनी है, जो एक मजदूर की जान ले चुकी है। दिखाई दे रहा है कि भारी भरकम मशीनों को हेंडल करने वाली क्रेन उसे संभाल नहीं पाई और सामान नीचे गिर जाने से उसके नीचे दबकर एक मजदूर की मौत हो गई व दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। हालांकि कंपनी संचालक इसे शेड गिरने की वजह बता रहे है। लेकिन इस तरह के कई मामलें कंपनियों में हो चुके है। 

पुलिस जांच अधिकारी की माने तो प्रथम द्रश्टया यह घटना शेड गिरने के कारण हुई है। जिसमें दबकर एक मजदूर मंगल की मौत हो गई है और दो अन्य घायल है। पुलिस अभी जांच कर रही है कि आखिर हादसे की वजह क्या है।


कंपनी के सुरक्षा अधिकारी की माने तो यह हादसा शेड गिरने कारण हुआ है लेकिन सुरक्षा अधिकारी यह भी बता रहे है कि कंपनी में हैवी मशीनों को उपर-नीचे किया जाता है। नट वोल्ट खराब होने के कारण हादसा हो सकता है।