मिल की छत से गिरने पर मजदूर की मौत

2/26/2017 1:23:59 PM

भिवानी (पंकेस):जुई खुर्द स्थित एक ऑयल मिल की छत से नीचे गिरने की वजह से एक मजदूर की मौत में चिकित्सक की लापरवाही का मामला सामने आया है। बरहाल पुलिस ने शहर स्थित एक अस्पताल संचालक के खिलाफ लापरवाही एवं पुलिस को गुमराह करने पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस ने शव का जिला सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया। 

मिली जानकारी के अनुसार गांव लेघां भानान निवासी शौकीन(29) कस्बा जुई स्थित शिव ऑयल मिल में काम करता था। शुक्रवार सुबह वह जब मिल की छत पर काम कर रहा था तो इसी दौरान वह अचानक नीचे गिर गया जिसे शहर के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। उपचार के दौरान ही शौकीन ने दम तोड़ दिया। जांच अधिकारी सतपाल सिंह का आरोप है कि शौकीन की शाम को करीबन 5 बजे मौत हो चुकी थी जबकि डाक्टर ने परिजनों से जबरन पुलिस कार्रवाई नहीं करने की बात को लिखवा लिया और देर रात करीबन 11-12 बजे शव को खुद जिला सामान्य अस्पताल में छोड़कर चला गया। पुलिस को अस्पताल चौकी से सूचना मिली तो जांच अधिकारी अस्पताल पहुंचा और शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवाया। जांच अधिकारी ने मृतक के चाचा शास्त्री के बयान दर्ज कर चिकित्सक पर लापरवाही व पुलिस को गुमराह करने का मुकद्दमा दर्ज किया है। 

 

जांच अधिकारी का तर्क है कि परिजनों की सूचना पर पुलिस अस्पताल पहुंची थी, मगर डाक्टर ने डैड बॉडी यह कहकर देने से इंकार कर दिया कि परिजन कोई कार्रवाई नहीं चाहते जबकि रात को ही बिना पुलिस सूचना के वह खुद डैडबॉडी को जिला सामान्य अस्पताल छोड़कर चला गया था। बहरहाल पुलिस ने निजी अस्पताल संचालक पर लापरवाही एवं पुलिस को गुमराह करने पर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। गौरतलब होगा कि शौकीन 2 बच्चों का पिता बताया जा रहा है जबकि परिवार का इकलौता कमाने वाला था।