संदिग्ध परिस्थिति में युवक की मौत, एमबीए फाइनल इयर में पढ़ता था मृतक

6/1/2022 10:10:42 AM

फरीदाबाद: एनआईटी-5 स्टेशन रोड़ पर एक ट्रांसपोर्ट कंपनी एवं एनजीओ के कार्यालय के गार्ड रूम में रहस्यमय परिस्थितियों में एक 22 वर्षीय नेपाली युवक का शव मिला है। मृतक की पहचान नीमे बहादुर पुत्र पुरूषोत्तम के  रूप में हुई है। एनआईटी-5 थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे  में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बीके अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। 

एनआईटी-5 निवासी मृतक के पिता पुरूषोत्तम ने बताया कि वह लम्बे समय से ट्रांसपोर्ट कंपनी में कार्यरत हैं जहां एनजीओ का कार्यालय भी चल रहा था। यहीं पर वह सुरक्षा गार्ड की नौकरी कर रहे थे। लेकिन रात के समय उनकी जगह पर ड्यूटी के लिए उनका 22 वर्षीय बेटा नीमे आ जाता था जो रात से सुबह 7 बजे तक कंपनी के गार्ड रूम में रहता और पढ़ाई करता था। सुबह से शाम तक की शिफ्ट में पुरूषोत्तम स्वयं ड्यूटी देते थे। 

मंगलवार सुबह साढ़े 7 बजे जब वह शिफ्ट बदलने के लिए पहुंचे तो बेटा गार्ड रूम में अंदर से कुंड़ी लगाकर सोता हुआ पाया गया। उन्होंने जब लड़के को कई आवाज लगाई, दरवाजा खटखटाया तो वह कुंडी खोलने के लिए उठा ही नहीं। बाद में पुरूषोत्तम ने स्वयं धक्का मारकर कुंड़ी खोली और जब बेटे देखा तो वह मृत अवस्था में पड़ा हुआ था। पिता और उसके दोस्तों ने बताया कि नीमे के होठ पूरी तरह से नीले पड़े हुए थे और बॉडी ठंडी थी। मृतक के दोस्तों का कहना था कि वह यहां पिछले तीन साल से पार्ट टाइम जॉब के रूप में पिता के साथ गार्ड का काम कर रहा था और नेहरू कॉलेज में एमबीए अंतिम वर्ष का छात्र था। 

मौके पर पहुंचे पिता ने ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक और पुलिस को उसकी मौंत की सूचना दी। जिसके बाद सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए बीके अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। पूर्वांह पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। युवक की मौंत पर संशय बना हुआ है। जिस कंपनी में मृतक नीमे बहादुर गार्ड के रूप में तैनात था वह ट्रांसपोर्ट कंपनी है। हालांकि इस बात को लेकर कंपनी का स्टॉफ भी परेशान हैं कि वह कैसे मर गया? वहीं गार्ड रूम करीब 7 गुणा 7 वर्गफीट का है। जिसमें कुछ बैंच और एक टेबल पड़ी हुई थी। जहां गार्ड रात में रहता है। कहीं दम तो नहीं घुट गया, जबकि कमरे में कूलर लगा हुआ है, कहीं उसने सुसाइड तो नहीं किया यह जांच का विषय है। 


 

Content Writer

Isha