घड़वाल गांव में जारी मवेशियों की मौत, पानी बन रहा जहर(Video)

6/11/2018 1:01:42 PM

गोहाना(सुनील जिंदल): गोहाना के घड़वाल गांव में मवेशियों की मौत का सिलसिला पिछले दस दिनों से लगातार जारी है। यहां दस दिनों में दस से ज्यादा मवेशियों की मौत हो चुकी है। जिससे ग्रामीण भयभीत है और अपने पशुओं को पानी पिलाने के लिए डरते हुए तालाब पर लेकर जा रहे है।

घटना की जानकारी होने के बाद पशु पालन विभाग व सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने गांव का दौरा कर पानी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे है। ग्रामीणों को सलाह दी गई है कि जब तक जांच पूरी न हो तब तक पशुओं को तालाब का पानी नहीं पिलाएं।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में दो तालाब बने हुए है और दोनों के अंदर गांव का दूषित पानी आता है। दूषित पानी सडऩे के साथ मछलियों के मरने से तालाब का पानी भी जहरीला हो गया है। जिसे पीने से पशुओं की मौत हो रही है। गांव वालों ने बताया कि यहां पेयजल की किल्लत अधिक है। लोग पेयजल के लिए धक्के खाते रहते है और अब तालाबों का पानी जहरीला होने के कारण उनके पशु प्यासे बिलखते रहते है।

इस मामले में गोहाना पशु पालन विभाग के एसडीओ डॉ राजबीर चहल ने बताया कि  मरे हुए पशुओं का पोस्टमार्टम करवाकर उनको मिट्टी में दफनाया गया है। इसी सप्ताह पानी के सैंपलों की रिपोर्ट आ जाएगी। उसके बाद ही पता चलेगा कि पशुओं की मौत का असली कारण क्या है। 


 

Rakhi Yadav