मर्चेंट नेवी के छात्र की ट्रेनिंग के दौरान स्विमिंग पूल में डूबने से मौत(VIDEO)

9/2/2018 2:45:30 PM

फरीदाबाद(सूरजमल): पढ़ाई पूरी करने के बाद मर्चेंट नेवी की प्रेक्टिकल ट्रेनिंग करने के लिए पंजाब से फरीदाबाद आये दीक्षांत की स्विमिंग पूल में स्विमिंग करते समय संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतक दिशांत के पिता का आरोप है कि स्विमिंग पूल में सुरक्षा के पूरे उपकरण ना होने के चलते उनके बेटे की मौत हुई है वही चश्मदीद दिशांत के दोस्त ने बताया कि स्विमिंग पूल में स्विमिंग कराने के लिए ना तो कोई लाइफगार्ड था और ना ही सुरक्षा के उपकरण थे। 

मृतक परिजनों का कहना है कि स्विमिंग पूल का पानी बेहद गंदा था जिसके कारण पानी में कुछ नहीं दिखाई दे रहा था जिसकी वजह से उसका दोस्त आज उनके बीच नहीं रहा। वही पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। 19 वर्षीय मृतक दिशांत पंजाब से पढ़ाई पूरी करने के बाद मर्चेंट नेवी की ट्रेनिंग लेने के लिए फरीदाबाद के सैक्टर 11 स्थित साईं एजुकेशनल ट्रस्ट में आया हुआ था, जिसे ट्रेनिंग कैंपस के ट्रेनर पंजाब से आए करीब दर्जनभर मर्चेंट नेवी के युवाओं को डाइविंग की ट्रेनिंग देने के लिए बडख़ल के मोटल होटल में बने हुए स्विमिंग पूल में ले गए। 

जहां युवाओं को स्विमिंग पूल में तैरने के लिए उतार दिया गया ऊपर से जो सुरक्षा उपकरण उन्हें तैरने के लिए दिए गए थे वह दूसरे राउंड में वापस ले लिए गए, क्योंकि वही सुरक्षा उपकरण अन्य युवकों को भी देने थे बिना सुरक्षा उपकरण और ट्रेनर के स्विमिंग कर रहे दिशांत संदिग्ध परिस्थितियों में स्विमिंग के अंदर ही डूबने से मौत हो गई। परिजनों ने आरोप लगाया की स्विमिंग पूल का पानी गंदा होने के चलते दिशांत का शव भी दिखाई नहीं दिया और घंटों इधर से उधऱ खोजने के बाद दो तैराकों ने उसे बाहर निकाला। स्विमिंग पूल से जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक दिशांत के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में रखवा दिया गया। 

Deepak Paul