सजा पूरी कर लौटे हत्यारोपी की मौत, परिजनों ने लगाया मर्डर का आरोप

7/1/2018 4:27:38 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज): भिवानी में हत्या के आरोप में सजा पूरी कर जेल में आए एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजनों को मौत की सूचना मृतक युवक के दोस्त से मिली। इसके बाद परिजनों ने दोस्तों पर ही हत्या का आरोप लगाया है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराकर जांच में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार गांव धनाना से आकर 33 वर्षीय भारत अपने परिवार के साथ बैंक कॉलोनी में रह रहा था। भारत तीन महीने पहले ही नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन रमेश मस्ता की हत्या के आरोप में सजा पूरी कर जेल से आया हुआ था। शनिवार को कुछ युवकों ने भारत के घर फोन कर बताया कि उसकी मौत हो गई है और उसका शव शहर के एक निजी अस्पताल में रखा है।

सूचना पाकर परिजन निजी अस्पताल पहुंचे और पुलिस को सूचना दी गई। मामले की जानकारी पाकर पुलिस ने शव कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल लाई। यहां पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए शव का पोस्टमार्टम बोर्ड द्वारा करवाया और मृतक की मां के बयान पर हत्या की आशंका का पर्चा दर्ज किया।

मृतक के भतीजे अनील ने बताया कि भारत के दोस्तों ने उन्हें फोन कर बताया कि भारत की इलाज के दौरान एक निजी अस्पताल में मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि भारत के ये सभी दोस्त अब बार-बार अपना बयान बदल रहे हैं। दोस्त स्मैक के सेवन से भारत की मौत बता रहे हैं जबकि वह स्मैक तो दूर शराब तक नहीं पीता था।

वहीं मामले की जांच कर रहे सिटी थाना प्रभारी जय सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही मौत के सही कारणों का पता चलेगा। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है लेकिन हालातों को देखते हुए अभी हत्या करार नहीं दी जा सकती।

Nisha Bhardwaj