निर्माणाधीन अस्पताल की दीवार ढही, 1 मजदूर की मौत

10/12/2017 12:01:49 PM

फरीदाबाद (देवेंद्र कौशिक): नहरपार स्थित सेक्टर- 88 के पास बुधवार को एक निर्माणाधीन अस्पताल की दीवार अचानक ढह गई। दीवार के पास मिट्टी डाल रहे दो मजदूर मलवे के नीचे दबकर गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं तीन मजदूर हादसे में बाल- बाल बचे। मलवे में दबे मजदूरों को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकालकर बीके अस्पताल ले जाया गया। जहां जांच के बाद डाक्टरों ने इनमें से एक मजदूर को मृत घोषित कर दिया जबकि दूसरे की हालत गंभीर देखते हुए उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के लिए रेफर किया है।

सूचना लिखे जाने तक किसी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं हुआ है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। जानकारी के मुताबिक नहरपार इलाके के सेक्टर- 88 में एक अस्पताल के भवन का निर्माण कार्य चल रहा है। बुधवार सुबह पांच मजदूर अस्पताल की एक दीवार के पास मिट्टी डाल रहे थे कि तभी करीब सात फुट ऊंची दीवार गिर गई, जिसमें दो मजदूर दब गए जबकि अन्य तीन मजदूर हादसे में बाल- बाल बचे। 
दीवार के नीचे दबे मजदूरों को किसी तरह से बाहर निकाला गया। उनके ठेकेदार ने उन्हें बीके अस्पताल पहुंचाया, जहां पर डॉक्टरों ने डिवीसेन मंडल नाम के मजदूर को मृत घोषित कर दिया जबकि नरेश राय दूसरे मजदूर की गंभीर हालत को देख कर उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के लिए रैफर किया।

सभी मजदूर सेक्टर 88 में ही झुग्गी बनाकर रहते हैं, मृतक मजदूर डिविसेन मंडल(55) मूलरूप से पश्चिम बंगाल के मालदा जिले का निवासी है। उसके परिवार वालों को सूचना दे दी गई है। जिनके आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। अभी किसी के खिलाफ भी मामला दर्ज नहीं किया गया है। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।