लापरवाही: डॉक्टर की जगह कंपाउंडर ने किया इलाज, युवक की हुई मौत (VIDEO)

1/24/2019 9:12:19 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): फतेहाबाद में एक निजी अस्पताल के चिकित्सक की कथित लापरवाही से एक व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया है। मृतक के परिजनों ने इस मामले में एसपी को शिकायत देकर आरोपी डॉक्टर के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की है। परिजनों ने बताया कि तहसील चौक डेरेवाल मौहल्ला निवासी सुनील कुमार की तबीयत खराब होने पर वे उसे शनिवार भूना रोड़ पर स्थित एक निजी अस्पताल ले गए थे। वहां पर उपस्थित चिकित्सक ने मृतक सुनील के टेस्ट करवाकर दाखिल करवाने की बात कही। सुनील को अस्पताल में दाखिल करवाने के बाद डॉक्टर ने ईलाज शुरु कर दिया।



आरोप है कि सुनील की तबीयत ज्यादा खराब होने पर वहां पर उन्होंने जब डॉक्टर को बुलाने की बात कही तो वहां पर उपस्थित कंपाउडर ने डॉक्टर के थोड़ी देर में आने की बात कहकर स्वयं ईलाज शुरु कर दिया। इस दौरान कंपाउडर द्वारा दिए गए ट्रीटमेंट से सुनील की तबीयत ज्यादा खराब हो गई। मरीज की ज्यादा हालत बिगड़ते देख कंपाउडर व मेडिकल संचालक ने परिवार के लोगों को मरीज को वहां से ले जाने की बात कही। इस पर घबराए हुए परिवार के लोग मरीज को अग्रोहा मेडिकल कॉलेज ले गए। वहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने मरीज को मृत घोषित कर दिया।



एसपी से मिलने आए लोगों ने मांग की है के मृतक के परिवार के सदस्यों को न्याय दिलवाने तथा आरोपी डॉक्टर, कंपाऊडर और अस्पताल के मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। थाना शहर प्रभारी ने बताया कि इस मामले में शिकायत मिलने के बाद इस मामले की जांच के लिए सीएमओ द्वारा एक चिकित्सकों के एक बोर्ड का गठन किया गया और जो इस पूरे मामले की जांच कर रहा है, सीएमओ कार्यालय से रिपोर्ट आने के बाद कानून के आधार पर जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं आरोपी डॉक्टर ने इस पूरे मामले में किसी भी लापरवाही से इंकार किया है और कहा कि उक्त मरीज उनके अस्पताल से सही सलामत गया था। उसके बाद अगर उसे कुछ हुआ तो इसमें न तो वे जिम्मेवार हैं और न ही उनके अस्पताल का प्रशासन। फिलहाल पुलिस इस मामले में चिकित्सकों के बोर्ड की जांच का इंतजार कर रही है। रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Shivam