कुरुक्षेत्र में दर्दनाक हादसा: दो की मौत, दर्जनों घायल, जलकर खाक हुई लग्जरी बस

7/13/2019 3:10:35 PM

कुरुक्षेत्र (रणदीप रोड़): देर रात कुरुक्षेत्र नेशनल हाईवे पर एक दर्दनाक बस हादसे में दो सवारियों की मौत हो गई है व बारह लोग घायल हो गए। घटना पिपली कस्बे के पास की है, यहां पर दिल्ली से जम्मू की ओर जा रही एक प्राइवेट लग्जरी डबल डेकर बस में अचानक आग लग गई, जिसकी चपेट में बस की दर्जनों सवारियां आई, इन सवारियों में से दो की मौके पर मौत हो गई, बारह लोग घायल हुए हैं व अन्य दो की हालत गंभीर के चलते पीजीआई चंडीगढ़ भेजा गया।



बताया जा रहा है कि लग्जरी प्राइवेट बस जो दिल्ली से जम्मू जा रही थी। जैसे ही बस पिपली के समीप पहुंची तो अज्ञात कारणों से बस एनएच-1 पर  बने डिवाइडर से टकराकर पलट गई, जिससे बस में आग लग गई और सवारियों ने हड़बड़ाहट में मौका पाकर अपनी जान बचाई।



इस हादसे में एक महिला सवारी जिंदा जल गई, जबकि एक युवक की मौत सिर में चोट लगने से हो गई। वहीं दर्जनभर घायलों को कुरुक्षेत्र के सरकारी लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।



वहीं, अन्य सवारियों ने बस के के शीशे तोड़कर बाहर निकल कर अपनी जान बचाई। बस के अंदर सवारियों का रखा सामान जलकर राख हो गया। सूचना ही मिलते ही पुलिस ओर अग्निशमन मौके पर पहुंची। राहगीरों की मदद से पुलिस ने घायल सवारियों को हॉस्पिटल पहुंचाया। जब तक फायर ब्रिगेड पहुंची तब तक बस जल चुकी थी। 



हादसे के कारण नेशनल हाईवे पर काफी देर तक जाम रहा, जिससे गाडिय़ों की लंबी लंबी लाइन लग गई। फिलहाल, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जाम खुलवाया।

Shivam