लोहे की रॉड गिरने से युवक की मौत, दुकान मालिक ने किया सबूत मिटाने का प्रयास

6/15/2017 12:58:16 PM

पानीपत(अनिल कुमार):ताऊ देवी लाल कॉम्प्लैक्स में कैंटर से लोहे की रॉड उतारते समय भारी-भरकम रॉड युवक के ऊपर गिरने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजन उसे आनन-फानन में शहर स्थित एक निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

जानकारी के अनुसार मुरादपुर, बेगुसराय, बिहार निवासी मिथलेश(26) पुत्र सत्यनारायण महतो पिछले करीबन 3-4 साल से ताऊ देवी लाल कॉम्प्लैक्स स्थित एक क्वार्टर में रह रहा था व कॉम्प्लैक्स में ही स्थित हिंदुस्तान स्टील नामक एक दुकान में काम कर रहा था। जब वह अन्य साथी श्रमिकों के साथ कैंटर से लोहे की रॉड उतार रहा था, तो एकाएक असंतुलित होने के कारण वह गिर गया और लोहे की भारी-भरकम रॉड उसके ऊपर गिर गई जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

एकाएक हुए इस हादसे से घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई व परिजन उसे आनन-फानन में शहर स्थित एक निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने जांच पड़ताल के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया। 

मृतक के परिजनों ने दुकान मालिक श्यामलाल पर आरोप लगाते हुए बताया कि मिथलेश के साथ हादसा होने के तुरंत बाद ही दुकान मालिक ने उसके खून को साफ करवा दिया। इसके साथ ही वह परिजनों पर पुलिस को सूचना दिए बगैर शव का अंतिम संस्कार करवाने का भी दबाव बना रहा था। जबकि दुकान मालिक श्यामलाल का कहना है कि उन्हें नहीं पता घटनास्थल से खून किसने साफ किया है। जबकि जांच अधिकारी सब इंस्पैक्टर उमर मोहम्मद खान का कहना है कि खून साफ करने के बारे में परिजनों द्वारा उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई है।