संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे से लटका मिला विवाहिता का शव, चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

5/27/2020 4:55:51 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज) :  कोरोना कहर के चलते लॉकडाउन में ढिल मिलते ही एक के बाद एक अपराधिक मामले सामने आने लगे हैं। ताजा मामला भिवानी का है जहां एक विवाहिता का शव संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे से लटका मिला। मृतका के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने पति सहित चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

बताया जा रहा है कि रोहतक जिला के मकङोली गांव निवासी बबीता की शादी 11 साल पहले भिवानी के सिटी स्टेशन के पास राजीव कॉलोनी निवासी श्रीनिवास के साथ हुई थी। बबीता फिलहाल चार साल की एक लङकी की मां थी। बीती रात बबीता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका के परिजनों को जब इसकी सूचना मिली तो उन्होंने मौके पर पहुंच कर पुलिस को बबीता की हत्या कर शव फांसी से लटकाने का आरोप लगाया।

मृतका के चाचा महेन्द्र ने बताया कि बबीता की शादी होते ही ससुराल पक्ष द्वारा दहेज की मांग को लेकर तंग किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि इसी के चलते उन्होंने एक बार डेढ़ लाख रुपए, एक बार तीन लाख रुपये और एक बार पांच लाख रुपये दिए। परंतु बीती रात बबीता के पति श्री निवास उर्फ काली ने उसकी हत्या कर शव को फांसी पर लटका दिया। मृतका के चाचा ने बताया कि बबीता के पति ने हमें खुद फोन कर बताया कि बबीता को मार दिया है और उसे ले जाओ।

वहीं मामले की जांच कर रहे सिविल लाइन थाना प्रभारी इंस्पैक्टर विद्यानंद ने बताया कि बबीता का शव उनके घर फांसी पर लटका मिला है। उन्होंने कहा कि परिजनों का आरोप है कि बबीता की दहेज की मांग पूरी ना होने पर उसके पति, सास, जेठ व जेठानी ने हत्या कर शव को फांसी पर लटकाया है। उन्होंने बताया कि मृतका के भाई विक्रम की शिकायत पर इन सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

लॉकडाउन के दौरान दो महीने भिवानी जिला में अपराध या हत्या के मामले बंद हो गए थे, लेकिन जैसे-जैसे लॉकडाउन में छुट मिल रही है। वैसे-वैसे अपराधिक घटनाएं भी सामने आने लगी हैं। कभी सङक हादसे, कभी नहरों या जलघर के टैंक में डूबने से मौत, कभी शराफ माफिया के बीच गोलिबारी तो कभी भाई-भाई की लड़ाई सड़क पर आ रही है। जो पुलिस के लिए लॉकडाउन की पालना करवाने के दौरान सिरदर्द बन रहे हैं।


 

Edited By

Manisha rana