छत्रपति केस पर निर्णय 11 को, सिरसा पहुंचा अतिरिक्त पुलिस बल

1/10/2019 10:28:16 AM

सिरसा(नवदीप): सिरसा के शहीद पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड पर 11 जनवरी को आने वाले निर्णय को लेकर सिरसा में हाई अलर्ट है। इस कड़ी में सिरसा में अतिरिक्त पुलिस बल की कम्पनियों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। दोपहर में सिरसा पहुंची अतिरिक्त पुलिस बल की 2 कम्पनियों ने शहर से लेकर डेरा हैडक्वार्टर तक फ्लैग मार्च निकाला।
 कुल मिलाकर कल 10 जनवरी तक सिरसा में 2 महिला पुलिस की कम्पनियां, 10 पुरुष जवानों की कम्पनियां एवं 1 हरियाणा पुलिस कमांडो की कम्पनी की तैनाती कर दी जाएगी।
सुरक्षा के दृष्टिगत डेरा की ओर जाने वाले तमाम मार्गों पर कल तक 12 से अधिक पुलिस नाके भी स्थापित कर दिए जाएंगे। पुलिस के अलावा इंटैलीजैंस ब्यूरो एवं खुफिया एजैंसियों की विभिन्न टीमें भी सक्रिय हैं और पूरी स्थिति पर निगाह रखे हुए हैं। इस केस को देखते हुए शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है।

दरअसल, 11 जनवरी को छत्रपति हत्याकांड में फैसला आना है। यह फैसला पंचकूला स्थित सी.बी.आई. की विशेष अदालत की ओर से दिया जाना है। चूंकि डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम इस केस के आरोपी हैं और डेरा सच्चा सौदा का मुख्यालय सिरसा में है, इसलिए सिरसा सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। 1300 अतिरिक्त पुलिस जवानों की 13 कम्पनियां तैनात की जाएंगी, वहीं सिरसा पुलिस के भी करीब 1000 से अधिक जवान सुरक्षा के दृष्टिगत तैनात रहेंगे। स्वयं जिला के उपायुक्त प्रभजोत सिंह एवं पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार पूरी स्थिति पर निगाह रखे हुए हैं। इसी क्रम में आज पुलिस लाइन में अतिरिक्त पुलिस की 2 कम्पनियां पहुंची। सिरसा पुलिस के जवान एवं 2 कम्पनियों के जवानों ने आज पुलिस लाइन से लेकर डेरा मुख्यालय तक फ्लैग मार्च निकाला। डी.एस.पी. रविंद्र तोमर के नेतृत्व में यह फ्लैग मार्च पुलिस लाइन से ओवरब्रिज से होते हुए परशुराम चौक, शाह सतनाम सिंह चौक, पुराना डेरा होते हुए डेरा मुख्यालय पहुंचा। इसके बाद डेरा के बाहर की ओर जाने वाले रास्ते नेजिया से होता हुआ वाया बाजेकां वापस दिल्ली पुल पहुंचा। इससे पहले पुलिस लाइन में जवानों ने सुरक्षा के दृष्टिगत रिहर्सल भी की।

14 नाकों पर पुलिस का पहरा
सुरक्षा के तहत किए जा रहे इन पुख्ता प्रबंधों के बीच पुलिस की ओर से विभिन्न स्थानों पर 14 नाके लगाए गए हैं। सभी नाकों पर सुरक्षाबलों के साथ साथ पुलिस कर्मियों को भी तैनात किया गया है। एस.पी. अरुण सिंह ने सुरक्षा के लिए डी.एस.पी. स्तर के पुलिस अधिकारियों को विशेष हिदायत जारी की है और अब निरंतर पैट्रोलिंग वगैरह की जाएगी

 ‘पुलिस की ओर से सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं और सीमाओं पर पहरा देकर इन रास्तों को फिलहाल सील कर दिया गया है। बाहरी राज्यों से आने वाले सभी वाहनों की विशेष चैकिंग की जा रही है। किसी को भी कानून तोडऩे नहीं दिया जाएगा और यदि किसी ने अशांति फैलाने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।’
-अरुण सिंह, एस.पी. सिरसा।
 

Deepak Paul