प्रशासन की सख्ती से खफा निजी स्कूल संचालक, तीन दिन स्कूल बसें न चलाने का लिया फैसला

4/15/2024 11:44:16 AM

अंबाला (अमन कपूर)हरियाणा के महेंद्रगढ़ के कनीना में स्कूल बस हादसे के बाद सरकार और प्रशासन की सख्ती से खफा निजी स्कूलों ने अंबाला में 15 अप्रैल से 17 अप्रैल तक बसें न चलाने का फैसला लिया है। उन्होंने अगला फैसला मुख्यमंत्री और परिवहन मंत्री के साथ बैठक के बाद लिया जाएगा।

महेंद्रगढ़ के कनीना में हुए स्कूल बस हादसे के बाद सरकार और प्रशासन ने निजी स्कूलों के खिलाफ सख्ती बढ़ाते हुए चालान करने शुरू कर दिए है। निजी स्कूल सरकार की कार्रवाई से रोष में है और चाहते हैं कि जबर्दस्ती चालान न करके नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई हो। साथ ही खड़ी बसों के चालान न किए जाए।

तीन दिन तक नहीं चलेंगी स्कूल बसें

प्रशासन की इस मनमानी के खिलाफ अंबाला में निजी स्कूलों ने 15 अप्रैल से 17 अप्रैल तक स्कूल बसें न चलाने का निर्णय लेते हुए अभिभावकों से सहयोग मांगा है। निजी स्कूलों की लड़ाई हालांकि सरकार और प्रशासन से है, लेकिन इसका असर अभिभावकों पर पड़ेगा। स्कूलों का कहना है कि वो अपना अगला फैंसला मुख्यमंत्री और परिवहन मंत्री से बैठक के बाद लेंगे।

वहीं प्रशासन स्कूलों को लेकर सख्त नजर आ रहा है। डीसी अंबाला ने अधिकारियों को बैठक ले स्पष्ट कर दिया कि स्कूलों की बसों की चेकिंग की जाए और लापरवाही पर एक्शन लिया जाए। SDM अंबाला दर्शन कुमार ने कहा स्कूल अपनी कमियों को पूरा कर लें अन्यथा चालान किये जायेंगे।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Content Editor

Nitish Jamwal