राज्यसभा सांसद के रूप में निर्विरोध चुने गए दीपेन्द्र हुड्डा, आरओ ने दिया सर्टिफिकेट

3/18/2020 5:27:46 PM

चंडीगढ़(धरणी): राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार दीपेन्द्र सिंह हुड्डा राज्यसभा सांसद पद के लिए निर्विरोध निर्वाचित किए गए। राज्यसभा में हरियाणा की तीन सीटों में से एक पर कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में दीपेन्द्र सिंह हुड्डा ने नामांकन भरा था, जिनके विरोध में अन्य किसी भी पार्टी ने अपना उम्मीदवार या कोई निर्दलीय उम्मीदवार नहीं खड़ा किया। जिस कारण आज नामांकन की स्क्रूटनी के दिन ही उन्हें विजेता घोषित कर दिया गया। दीपेन्द्र सिंह हुड्डा को रिटर्निंग ऑफिसर अजीत बाला जोशी द्वारा निर्वाचन का प्रमाण पत्र भी दिया गया। अब दीपेन्द्र सिंह हुड्डा राज्यसभा सांसद के रूप में जाने जाएंगे, जिनका कार्यकाल 2026 तक रहेगा। 



भाजपा के दो प्रत्याशी भी निर्विरोध निर्वाचित
हरियाणा में राज्यसभा की दो सामान्य सीटों और 1 उपचुनाव की सीट पर बुधवार को दीपेंद्र हुड्डा, दुष्यंत गौतम और रामचंद्र जांगड़ा को चुन लिया गया। तीन सीटों पर तीन ही उम्मीदवारों ने नामांकन किया था। जिसका फैसला सर्वसम्मिति से हो गया। ऐसे में नामांकन वापसी की आखिरी तारीख 18 मार्च दोपहर 3 बजे थी। इसके बाद निर्वाचन अधिकारी अजीत बालाजी जोशी ने तीनों को जीत का सर्टिफिकेट दे दिया। 

भाजपा ने पूर्व सांसद बीरेंद्र सिंह द्वारा इस्तीफा दे दिए जाने के बाद खाली हुई सीट पर दुष्यंत गौतम को मैदान में उतारा था। जबकि सामान्य सीट के लिए रामचंद्र जांगड़ा को मौका दिया गया था। वहीं कांग्रेस ने एक सीट पर दीपेंद्र हुड्डा को मैदान में उतारा था। यदि कोई भी दल एक और उम्मीदवार मैदान में उतारता तो चुनाव की नौबत आती। जांच में तीनों प्रत्याशियों के नामांकन पत्र सही मिले थे। 

Shivam