रोहतक की एमडीयू में लगे महारोजगार मेले को लेकर दीपेन्द्र ने खट्टर सरकार को घेरा

7/16/2019 4:53:14 PM

रोहतक (ब्यूरो): पूर्व सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा ने विश्व कौशल दिवस पर सरकार की तरफ से लगाए गए महारोजगार मेले को लेकर खट्टर सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने अपने टिवटर पर लिखते हुए कहा कि खट्टर सरकार के महा-रोजगार मेले में हरियाणा में तेजी से फैलती बेरोजगारी की भयावह तस्वीर सामने आई है। पिछले 5 साल की भाजपा राज में बेरोजगारी के मामले में पूरे देश में केरल के बाद हरियाणा दूसरे नम्बर पर पहुंच चुका है, जहां 45 सालों में सबसे ज्यादा 8.8 प्रतिशत की दर से बेरोजगारी बढ़ी है।



गौरतलब है कि सोमवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल रोहतक के दौरे पर थे। इसी बीच महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में विश्व कौशल दिवस के अवसर सरकार की ओर से लगाए गए महा रोजगार मेले में मुख्य अतिथि बने। इस मेले में 75 कंपनियों ने हिस्सा लिया, जिन्होंने लगभग 2000 युवक-युवतियों को नौकरी के लिए  चुना। वहीं मुख्यमंत्री ने इन कंपनियों में लगभग 500 बेरोजगार नियुक्ति पाने वालों को नियुक्ति पत्र बांटे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार का लक्ष्य है कि कोई भी हरियाणा में बेरोजगार ना रहे, इसके लिए जरूरी है कि हर युवा का कौशल विकास हो जिसके लिए पहले ही प्रदेश में कौशल विकास विश्वविद्यालय की स्थापना की जा चुकी है। 

Shivam