भाजपा सरकार पर जमकर बरसे दीपेंद्र हुड्डा, बोले- आज बेरोजगारी में नंबर एक हो गया है हरियाणा

12/26/2023 11:06:04 AM

जींद: कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्ड जींद पहुंचे। यहां उन्होंने सफीदों में एक जनसभा को संबोधित किया। इस मौके पर राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इलेक्शन का बिगुल बज चुका है, लेकिन साथ ही कांग्रेस की जीत का डंका भी बज चुका है। उन्होंने कहा कि इलेक्शन साथ हो या अलग हो, लेकिन कांग्रेस की जीत का डंका बज चुका है। इसके साथ ही खट्टर सरकार पर भी उन्होंने जमकर निशाना साधा। हुड्डा ने कहा कि खट्टर सरकार ने हरियाणा को विकास की पटरी से नीचे उतार दिया है। उन्होंने कहा कि अब तराजू पर तोलकर फैसला लेने का वक्त आ गया है।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि खट्टर सरकार ने 5000 स्कूल बंद किए, लेकिन हमने 2700 नए स्कूल खोले थे। इस सरकार में 20 पेपर लीक घोटाले हो चुके हैं। अगर कोई भर्ती होती है तो हरियाणा के बजाय बाहर के युवक भर्ती किए जाते हैं। क्या हरियाणा की पौने तीन करोड़ की आबादी में एक भी पढ़ा लिखा युवक नहीं मिल रहा सरकार को? देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी का शिकार हरियाणा हो गया है। कोई डिप्रेशन में है, कोई नशे में है तो कोई सब कुछ बेचकर विदेश जा रहा है। । 


 दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि आज से 10 साल पहले बीजेपी की सरकार बहुमत के साथ आई। इस सरकार से लोगों को बहुत उम्मीदें थीं। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले हरियाणा विकास में नंबर एक था , खेल में नंबर एक, दलित को प्लॉट देने की बात हो या कोई भी चीज हो हरियाणा नंबर एक पर था। सबसे ज्यादा बुढ़ापा पेंशन कांग्रेस के टाइम मिलती थी, लेकिन आज दिल्ली, राजस्थान और छत्तीसगढ़ आगे निकल गया है। कांग्रेस के समय कोई बड़ा आंदोलन नहीं हुआ, ना खिलाड़ियों का, ना किसानाओं का और ना ही व्यापारियों का। उन्होंने कहा कि हरियाणा का नाम देश के नंबर वन राज्यों में गिना जाता था। विकास के मामले में हरियाणा नंबर एक पर था, लेकिन आज 17वे नंबर पर है। रोजगार देने में प्रदेश एक नंबर था, लेकिन आज बेरोजगारी में नंबर एक हो गया है। हरियाणा में नई फैक्ट्री लगी नहीं, नया औद्योगिक क्षेत्र नहीं लगा, ना कोई थर्मल प्लांट लगा, ना प्राइवेट में रोजगार मिला ना सरकारी में, दो लाख पद सरकारी नौकरी में खत्म कर दिए गए, 10 साल में एक भी शिक्षक की भर्ती नहीं हुई।

Content Writer

Isha