चंडीगढ़ मेयर चुनाव: सुप्रीम कोर्ट के फैसले का दीपेंद्र ने किया स्वागत, कहा- सत्ता के इशारे पर...मतपत्रों छेड़ाछाड़

2/5/2024 7:53:14 PM

रोहतकः चंडीगढ़ मेयर चुनाव मामले की आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। मामले की सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने चुनाव अधिकारी अनिल मसीह को जमकर फटकार लगाई। इस मामले को लेकर कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने सोशल मीडिया एक्स पर भाजपा पर निशाना साधते हुए सुप्रीम कोर्ट की तारीफ की है।  दीपेंद्र हुड्डा ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ता में बैठे लोगों के इशारे पर मतपत्रों के साथ छेड़छाड़ व घपला करने वाले अधिकारी पर कार्रवाई का निर्देश स्वागत योग्य है। 

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में हुई धांधली पर देश की सर्वोच्च अदालत ने सुनवाई करते हुए चुनाव की शुचिता और निष्पक्षता को बनाए रखने तथा लोकतांत्रिक मर्यादाओं को बचाने का कार्य किया है।

सत्ता में बैठे लोगों के इशारे पर मतपत्रों के साथ छेड़छाड़ व घपलेबाजी करने वाले अफसर पर कार्रवाई का…

— Deepender S Hooda (@DeependerSHooda) February 5, 2024

 

 

गौरतलब है कि बीते दिनों चंडीगढ़ मेयर का चुनाव हुआ था। जिसमें कांग्रेस और आप के प्रत्याशियों के वोट चुनाव अधिकारी ने अवैध घोषित कर दिया था। जिसके कारण आप और कांग्रेस के संयुक्त प्रत्याशी की हार हो गई थी। इस चुनाव में कम पार्षद होने के बावजूद भी भाजपा का प्रत्याशी जीत गया था। जिसके बाद आप और कांग्रेस नेताओं ने हंगामा कर दिया था। आप और कांग्रेस नेताओं ने चुनाव अधिकारी पर वोटों से छेड़छाड़ कर भाजपा प्रत्याशी को जिताने का आरोप लगाया था। जिसके बाद मामला हाईकोर्ट से होते सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया। 

आप और कांग्रेस के संयुक्त प्रत्याशी कुलदीप कुमार की याचिका पर सुनवाई के दौरान सीजेआई ने अनिल मसीह को जमकर फटकारा और उन पर मुकदमा चलाने का निर्देश दिया है। सीजेआई ने कहा कि यह स्पष्ट है कि उन्होंने बैलट पेपरों से छेड़छाड़(डिफेस्ड) किया है। क्या वह इसी तरह का चुनाव करते हैं? यह लोकतंत्र का मजाक है। लोकतंत्र की हत्या है। इस अधिकारी पर मुकदमा चलाना चाहिए।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Editor

Saurabh Pal