दीप्ति मर्डर केस : फेसबुक पर हुई दोस्ती, मन भर गया तो कर दी हत्या

12/14/2019 2:32:49 PM

रेवाड़ी (वधवा): अपनी प्रेमिका दीप्ति गोयल की लाइसैंसी रिवाल्वर से गोली मारकर हत्या करने व उसके शव को धारूहेड़ा में फैंकने के बाद आरोपी बॉडी बिल्डर हेमंत लांबा ने वापस दिल्ली पहुंचकर अकोर्ड गाड़ी को मायापुरी में बेच दिया था। 
इसी गाड़ी में हेमंत दीप्ति को रोहिणी दिल्ली से लेकर चला था। इस समय हेमंत 6 दिन के पुलिस रिमांड पर है।

वह गुजरात के सूरत में उस समय गिरफ्तार हुआ, जब किराए पर ली हुई कैब पर खून के छींटे डीलर ने देखे। डी.एस.पी. मुख्यालय हंसराज ने बताया कि पूछताछ में खुलासा हुआ है कि हेमंत लांबा हमेशा से ही फेसबुक पर नेताओं व खुद को स्मार्ट दिखाने वाली फोटो डालता रहता था। उस पर दिल्ली में एक दुष्कर्म, 2 छेड़छाड़ व 42 मामले एन.आई.ए. के दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि हेमंत की फेसबुक आई.डी. पर बहुत से दोस्त हैं। जिनमें कुछ माह पहले ही दीप्ति गोयल भी उसकी दोस्त बनी थी।

6 दिसम्बर की सुबह हेमंत लांबा उसे घुमाने के बहाने घर से अपनी अकॉर्ड गाड़ी में बिठाकर चला था। रात के समय उसने शराब भी पी और फिर गुरुग्राम के पास रास्ते में ही सुनसान जगह उसने दीप्ति की अपनी लाइसैंसी रिवाल्वर से गोली मारकर हत्या कर दी थी व धारूहेड़ा पहुंचकर नंदरामपुर बास रोड पर शव को फैंककर वापस दिल्ली चला गया था।  हेमंत ने जयपुर में वाई-फाई के जरिए मोबाइल में इंटरनैट चलाया तो पता चला कि दीप्ति का शव बरामद हो चुका है। पकड़े जाने के डर से उसने कैब देवेन्द्र की भी गोली मारकर हत्या कर दी व उसकी इनोवा लेकर गुजरात के सूरत पहुंच गया। 

सूरत में उसने गाड़ी को बेचने के लिए एक डीलर से संपर्क किया और सौदा 8 लाख रुपए में सौदा हो गया। इसी दौरान गाड़ी की ड्राइविंग साइड का एक शीशा टूटा हुआ था और उस पर खून के कु छ निशान लगे हुए थे। डीलर को शक हुआ तो हेमंत मौका पाकर गाड़ी को लेकर भाग गया लेकिन इससे पूर्व डीलर ने तुरंत गाड़ी के पीछे लिखे नंबर पर फोन कर दिया। 
यह नंबर देवेन्द्र के भाई के थे और उसने बताया कि उसके भाई की हत्या हो चुकी है।

Isha