लोकसभा चुनाव के लिए पार्टियों द्वारा प्रत्याशियों की घोषणा में देरी, राजनीति का माहौल पड़ा ठंडा!

4/12/2019 4:03:28 PM

नूंह मेवात (ऐके बघेल) : लोकसभी चुनाव के लिए वीरवार को पहले चरण का मतदान हो चुका है। लेकिन हरियाणा की राजनीति में अभी प्रत्याशियों की घोषणा में देरी चल रही है। जिसके चलते हरियाणा में चुनाव माहौल ठंडे बस्ते में नजर आ रहा है। भाजपा ने गुरुग्राम लोकसभा से भले ही केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को मैदान में उतार दिया हो, लेकिन कांग्रेस सहित कई दलों के उम्मीदवारों की घोषणा में लगातार हो रही देरी से राजनैतिक माहौल गर्म नहीं हुआ है। होटल, ढाबा, चौपाल पर चर्चाओं का बाजार गर्म जरूर है, लेकिन अभी इलाके में राजनैतिक सरगर्मी दिखाई नहीं दे रही है।

अभी तक चुनावी कार्यालय तक क्षेत्र में नहीं खुले हैं। जिले में होर्डिंग , पोस्टर , बैनर से लेकर नेताओं की गाड़ियों के लम्बे काफिले गायब दिखाई दे रहे हैं। किसान गेंहू की कटाई में इसलिए व्यस्त है कि आगामी 12 मई को लोकसभा चुनाव में बिना किसी टेंशन बंपर वोटिंग कर सके। कांग्रेस में अभी टिकटों के लिए बैठकों का दौर चल रहा  है, तो जेजेपी-आप में गठबंधन में 7-3 सीटों पर समझौता हुआ है। इनेलो - भाजपा में भी बाकि बची दो लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों में गठजोड़ से इंकार नहीं किया जा सकता।

इसके अलावा लोक स्वराज पार्टी के उम्मीदवार के रूप में आजाद हसनैन जैदी के नाम का एलान हो चुका है, तो अखिल भारतीय जनसंघ के उम्मीदवार के रूप में प्रवीण कुमार एडवोकेट मैदान में कई माह से चुनावी तैयारी कर रहे हैं। असली मुकाबला गुरुग्राम लोकसभा सीट पर भाजपा - कांग्रेस के बीच होने की उम्मीद है। सभी को कांग्रेस उम्मीदवार  होने का बड़ी बेसब्री से इंतजार है। आजकल में ही टिकटों का एलान होने की संभावना है। उसी के बाद राजनैतिक माहौल में गर्मी देखने को मिलेगी। 

kamal