अनलॉक फेज-1 में खुली दिल्ली से सटी सभी सीमाएं, अब बिना पास के लोग कर सकते हैं बॉर्डर पार

6/1/2020 4:50:02 PM

बहादुरगढ़ (प्रवीण): कोविड-19 यानी कोरोना वायरस से बचाव के लिए 68 दिन तक लगाया गया लॉकडाउन अब खत्म हो गया है। आज से अनलॉक फेस वन की शुरुआत हुई है, जिसके तहत लोगों को काफी सारी रियायतें भी दी गई हैं। प्रदेश सरकार ने भी राजधानी दिल्ली से सटे सभी सीमाओं को खोलने के आदेश जारी कर दिए। जिसके बाद बहादुरगढ़ से सटे टिकरी बॉर्डर पर लोगों की भारी भीड़ दिखाई दी।



यहां पहले हरियाणा की सीमा में प्रवेश करने के लिए ई-पास दिखाना जरूरी था, लेकिन अब बिना पास के राजधानी दिल्ली की सीमा से हरियाणा की सीमा में प्रवेश करने की अनुमति दे दी गई है। जिसके बाद लोग अपने वाहनों में सवार होने के साथ-साथ पैदल भी बॉर्डर पार करते दिखाई दिए। यहां पर पैदल चलने वाले लोग भी कोरोना वायरस से बेखौफ दिखाई दिए। सोशल डिस्टेंसिंग की कमी भी देखने को मिली।

कुछ लोगों ने चेहरे पर मास्क भी नहीं लगाया हुआ था। अनलॉक फेस वन में लोगों को भले ही कुछ रियायत मिली हैं। लेकिन अब भी कोरोना वायरस का खतरा लगातार बरकरार है। ऐसे में हमें खुद इससे बचाव के प्रयास करने होंगे। जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग और पुलिस लोगों से अब भी कोरोना के बढ़ते कदमों को रोकने के लिए फेस मास्क, हैंड सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग रखने की अपील कर रही है।



अगर झज्जर जिले की बात की जाए तो यहां अब तक आधिकारिक रूप से 97 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। अब सिर्फ झज्जर के बहादुरगढ़ शहर में ही सिर्फ पांच कोरोना पॉजिटिव एक्टिव केस बचे हुए हैं। अच्छी बात यह है कि ज्यादातर लोग कोरोना को हरा कर अपने घरों को वापसी कर चुके हैं। 

Edited By

vinod kumar