मिर्चपुर मामला : दोषियों के फरार रहने पर दिल्ली कोर्ट ने पुलिस को लगाई फटकार

10/6/2018 9:22:22 AM

नारनौंद(श्यामसुंदर): दिल्ली हाईकोर्ट के मिर्चपुर मामले में सुनाए गए फैसले के बाद अब तक 12 अभियुक्त पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। इसको लेकर शुक्रवार को दिल्ली की रोहिणी अदालत में सुनाई हुई और थाना प्रभारी साधु राम अपनी रिपोर्ट लेकर पेश हुए। जहां पर अदालत ने उनको फटकार लगाई और आदेश दिए हैं कि जल्द ही सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए। पुलिस ने कोर्ट के आदेशों के बाद 5 टीमों का गठन कर गांव में छापेमारी की लेकिन कोई भी अभियुक्त पुलिस के हाथ नहीं लगा।

मिर्चपुर गांव में जातिय हिंसा दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले में 33 अभियुक्तों को दोषी करार दिया था। जिनमें से 12 लोगों को उम्रकैद, 11 को 2 साल व 10 अभियुक्तों को एक-एक साल सुनाई थी। पुलिस इस मामले में 21 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश कर चुकी है लेकिन अभी तक 12 अभियुक्त पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। जिनमें से 10 अभियुक्तों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई। 

शुक्रवार को थाना प्रभारी साधु राम रोहिणी अदालत में पेश हुए और अपनी रिपोर्ट पेश की। अदालत ने थाना प्रभारी को फटकार लगाते हुए कहा कि इतने दिन बीत जाने के बाद पुलिस दोषियों को पकडऩे में नाकाम क्यों हो रही है। सभी दोषियों को जल्द से जल्द पकड़कर अदालत में पेश करने के आदेश दिए। अदालत के आदेशों के बाद पुलिस हरकत में आ गई है और 5 टीमों का गठन किया गया है। जोकि उनके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है लेकिन अभी तक पुलिस किसी को भी पकडऩे में नाकाम रही है।

इस संबंध में थाना प्रभारी साधुराम ने बताया कि सभी 12 अभियुक्तों के घरों पर ताले लगे हुए हैं। उनकी रिश्तेदारियों व संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

Rakhi Yadav