रोडवेज की बसों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अब दिल्ली दूर नहीं

7/20/2022 12:10:32 PM

सिरसा (सतनाम) : हरियाणा रोडवेज की बसों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अब दिल्ली दूर नहीं होगी। क्योंकि हरियाणा रोडवेज की बसें अब सीधी बिना टाइम खराब किए हुए कम समय में दिल्ली पहुंचेगी।

रोडवेज महाप्रबंधक खूबी राम कौशल ने बताया कि हरियाणा रोडवेज की सिरसा डिपो की छह बसों को जो सिरसा से दिल्ली रूट पर चलाई जा रही है, उन्हें नॉनस्टॉप बना दिया है। उन्होंने बताया कि सिरसा से चलकर हिसार तक यह बस अपने निर्धारित रूट पर चलते हुए यात्रियों को सुविधा देगी, लेकिन जैसे ही हिसार से दिल्ली के लिए चलेगी तो यह बस नॉन स्टॉप हो जाएगी और बाइपास होते हुए सीधा दिल्ली रुकेगी। 

हालांकि उन्होंने बताया कि बस में 52 सवारियां पूरी होने पर इस बस को नॉनस्टॉप बिना किसी स्टेशन पर रुके चलाया जाएगा। जबकि सवारियां कम होने या एक आधी सवारी बीच के स्टेशन के होने के कारण इस बस को निर्धारित स्टेशन पर रोका जाएगा। साथ ही उन्होंने बताया कि इससे विभाग को बहुत लाभ होगा, क्योंकि हिसार से दिल्ली जाने वाली प्राइवेट बसें नॉनस्टॉप है और यात्री भी उनमें सफर कर रहे थे क्योंकि दिल्ली कम समय में पहुंचना चाहते थे। इसलिए विभाग ने यह कदम उठाया है। अगर यह कदम कारगर सिद्ध हुआ तो जल्द ही अन्य बसों को भी इन्हीं तर्ज पर चलाया जाएगा।

वहीं उन्होंने बताया कि सिरसा अलग गांवों में जाने वाली रोडवेज की बसों को पहले बाइपास रूटों पर भेजा जा रहा था जिससे विभाग को काफी घाटे का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन सिरसा उपायुक्त से बातचीत करने के बाद गांव की ओर जाने वाली बसों को फिर से शहर के बीचों-बीच से शुरू कर दिया गया है। जिससे विभाग को 2 लाख प्रतिदिन के हिसाब से 8 दिनों में 16 लाख रुपए का फायदा हुआ है। उन्होंने बताया कि पहले किन्हीं कारणों से जिले के अलग-अलग गांव में जाने वाली बसों को बाइपास से निकाला जा रहा था, लेकिन विभाग को हो रहे घाटे को देखते हुए अब इन बसों को फिर से निर्धारित पहले के रूटों से निकाला जा रहा है। जिससे यात्रियों की संख्या बढ़ गई है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana