विनेश के दावे पर दिल्ली पुलिस ने दी सफाई, सुरक्षा वापस लेने का लगा था आरोप...जानिए क्या है पूरा मामला ?

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 08:11 AM (IST)

नई दिल्ली(कमल कंसल): पूर्व भारतीय पहलवान विनेश फोगट ने गुरुवार को दावा किया कि दिल्ली पुलिस ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले में गवाही देने वाली महिला पहलवानों की सुरक्षा वापस ले ली है।

फोगट ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "दिल्ली पुलिस ने उन महिला पहलवानों की सुरक्षा वापस ले ली है जो अदालत में बृज भूषण के खिलाफ गवाही देने वाली हैं। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने इस आरोप से इनकार किया है।

PunjabKesari

डीसीपी नई दिल्ली ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "पहलवानों को दी गई सुरक्षा वापस नहीं ली गई है। भविष्य में हरियाणा पुलिस से जिम्मेदारी लेने का अनुरोध करने का निर्णय लिया गया है, क्योंकि सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति आमतौर पर वहीं रहते हैं।"


गौर रहे कि जनवरी 2023 में, विनेश, साक्षी और बजरंग पुनिया सहित पहलवानों ने बृज भूषण पर यौन शोषण और धमकी देने का आरोप लगाते हुए विरोध किया। दिल्ली की अदालत ने 21 मई को बृज भूषण शरण सिंह और विनोद तोमर (डब्ल्यूएफआई के पूर्व सहायक सचिव) के खिलाफ औपचारिक रूप से आरोप तय किए। उन्होंने सभी आरोपों से इनकार किया और मुकदमे का दावा किया। दिल्ली पुलिस ने 15 जून, 2023 को बृज भूषण शरण सिंह और विनोद तोमर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की। ​​यह मामला महिला पहलवानों की शिकायत पर दर्ज किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static