दिल्ली रैली में मिली थपकी से तंवर के हौसले बुलंद

5/4/2018 7:44:58 AM

चंडीगढ़(बंसल): दिल्ली रैली में मिली थपकी से हरियाणा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर के हौसले बुलंद नजर आते हैं क्योंकि उन्होंने मई माह में लगातार कार्यक्रमों का सिलसिला जारी रखा है। तंवर में आगामी 13 मई को जींद में उन कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सम्मान समारोह रखा है जिन्होंने दिल्ली रैली में भीड़ जुटाने का काम किया। इसके बाद 17 से 21 मई तक सिरसा से साइकिल यात्रा के दूसरे चरण शुरूआत करेंगे। 27 मई को करनाल में दलित सम्मेलन रखा है।

पार्टी प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में तंवर ने बताया कि इस माह के अंत में उत्तरी हरियाणा के किसी भी क्षेत्र से गरीब, किसान और मजदूर सम्मेलनों की शुरूआत करेंगे। कांग्रेस विधायकों को भी जींद में सम्मानित किए जाने के सवाल पर तंवर ने कहा कि पहले वह भीड़ ले जाने का सबूत उन्हें दें, तभी उन्हें सम्मान दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने भीड़ जुटाने के लिए मेहनत की, उनकी सूची रैली से पहले ही पार्टी हाईकमान को सौंप दी थी।

हुड्डा समर्थक विधायकों द्वारा राहुल गांधी को यह शिकायत किए जाने कि वह उनके क्षेत्र में उम्मीदवार का नाम घोषित कर रहे हैं, को नकराते हुए उन्होंने कहा कि काम करने वाले व्यक्तियों को आगे आने का भरोसा दिलवाना उनकी जिम्मेदारी है। यदि इस भरोसे से कोई अपना टिकट कटा हुआ मान ले तो इसका उनके पास कोई इलाज नहीं है। प्रदेशाध्यक्ष बदले जाने की चर्चाओं बारे पूछे जाने पर उन्होंने स्पष्ट कहा कि अध्यक्ष के नाते मैं सभी कार्यक्रम घोषित कर रहा हूं। इसलिए अध्यक्ष बदले जाने की बातों में फिलहाल कोई दम नहीं है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा कांग्रेस को नए प्रभारी का इंतजार है। निवर्तमान प्रभारी कमलनाथ के अच्छे कार्यकाल को देखते हुए उन्हें मध्यप्रदेश में भेजा गया है। उन्होंने पूर्व मंत्री निर्मल सिंह को षड्यंत्र में फंसाने का आरोप लगाते हुए कहा कि यदि मानेसर जमीन मामले की बिना राजनीतिक भेदभाव के सही जांच होती तो पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी अभी तक बरी हो चुके होते।

तंवर ने कहा प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। अवैध माइङ्क्षनग लगातार जारी है। उन्होंने भाजपा से सवाल किया कि एक साथ 17 जिला कार्यालय खोलने के लिए प्लाट, पैसा और उस पर निर्माण के लिए फंड कहां से आया, इस पर सरकार को श्वेत पत्र देना चाहिए। उन्होंने एच.एस.एस.सी. में भर्ती घोटाले पर भी सवाल उठाते हुए न्यायिक जांच की मांग की।
 

Rakhi Yadav