अस्पताल के गेट पर हुई महिला की डिलीवरी, बच्चे की मौत

5/23/2019 8:33:26 AM

रादौर(मलिक): डिलीवरी के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंची महिला को प्रसूति विभाग के स्टाफ ने धक्के देकर बाहर निकाल दिया। महिला ने अस्पताल के गेट पर बच्चे को जन्म दिया लेकिन बच्चे की मौत हो गई। बच्चे की मौत की सूचना पाकर डेहा बस्ती छोटाबांस की महिलाओं ने अस्पताल पहुंचकर हंगामा किया। पुलिस को दी शिकायत में छोटाबांस की पंजाब कौर ने बताया कि वह गर्भवती पुत्रवधू को लेकर रादौर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में लेकर आई।

प्रसव पीड़ा होने पर उसने प्रसूति विभाग के स्टाफ को जानकारी दी लेकिन स्टाफ सदस्य सरोज ने उसे व गर्भवती पुत्रवधू को धक्के देकर बाहर निकाल दिया। जब वह पुत्रवधू को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से बाहर ले जाने लगी तो अस्पताल के गेट पर ही उसकी पुत्रवधू ने बच्चे को जन्म दिया लेकिन बच्चे की मौत हो गई। पंजाब कौर ने पुलिस व सी.एम.ओ. को दी शिकायत में लापरवाही बरतने वाले स्टाफ पर कार्रवाई की मांग की है।

वहीं, सरोज ने कहा कि उसने किसी को धक्का नहीं दिया है। उस पर लगाए गए आरोप गलत हैं। पुलिस ने नवजात शिशु के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल यमुनानगर भेज दिया। पुलिस सरोज को पूछताछ के लिए थाने ले गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

kamal