ऑपरेशन से हुई महिला की डिलीवरी, बाद में निकली कोरोना पाॅजिटिव

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 07:57 PM (IST)

फरीदाबाद (सूरजमल): बीके अस्पताल में मंगलवार सुबह एक महिला की ऑपरेशन से डिलीवरी कराई गई। डिलीवरी कराने के बाद महिला के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। उसके बाद महिला व बच्चे को ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया गया है।

वहीं, डिलीवरी कराने वाले डॉक्टर व स्टाफ के अन्य सदस्यों को क्वारंटाइन किया गया है। गौंछी जीवन नगर पार्ट दो में रहने वाली 28 वर्षीय महिला सोमवार शाम को प्रसव पीड़ा के चलते बीके अस्पताल में दाखिल कराई गई थी। शाम को ही कोरोना जांच के लिए उसका सैंपल लिया गया था। तकलीफ बढऩे पर मंगलवार सुबह ऑपरेशन से महिला की डिलीवरी कराई गई। डिलीवरी होने के बाद महिला की रिपोर्ट आई, जिसमें उसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

उसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने महिला व उसके नवजात बच्चे को इलाज के लिए ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया। इसके साथ डिलीवरी कराने वाले दो डॉक्टरों के साथ स्टाफ के चार अन्य सदस्यों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। बीके अस्पताल की पीएमओ डॉ सवीता यादव ने बताया कि डिलीवरी के बाद महिला के संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

महिला व नवजात को ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज भेज दिया है। साथ ही ऑपरेशन थियेटर को सैनिटाइज कर दिया है और इसे एक दिन बंद रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि महिला के संपर्क में स्टाफ के 6 लोग आए हैं, मंगलवार को ही उनके सैंपल लेने के लिए लिख दिया गया था। इन लोगों को 6 दिन तक सूरजकुंड में क्वारंटाइन रखा जाएगा। पांच दिन बाद इनका दोबारा से टेस्ट कराया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static