टोहाना रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रैस ट्रेनों के ठहराव की मांग

2/26/2020 11:58:14 AM

टोहाना (विजेंद्र) : टोहाना रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन हजारों यात्री विभिन्न स्थानों के लिए सफर करते हैं जिससे रेल विभाग को प्रतिदिन हजारों रुपए की आमदनी होती है लेकिन यहां पर कई एक्सप्रैस ट्रेनों का ठहराव नहीं किया गया। हालांकि इन ट्रेनों के टोहाना रेलवे स्टेशन पर ठहराव के लिए विभिन्न संगठन पिछले एक दशक से अनेक बार मांग व आंदोलन कर चुके हैं लेकिन उन्हें केवल आश्वासन देकर शांत कर दिया जाता है।

दैनिक रेलयात्री वैल्फेयर एसोसिएशन प्रधान राजेश नागपाल, अग्रोहा विकास ट्रस्ट सदस्य चूडिय़ा राम गोयल, योग सेवा समिति प्रधान रमेश गर्ग, हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल प्रधान राजेंद्र ठकराल, हरियाणा व्यापार मंडल के पूर्व प्रधान सुभाष गोयल ने बताया कि वे पिछले कई वर्षों से विभिन्न एक्सप्रैस ट्रेनों के ठहराव की मांग कर चुके हैं। टोहाना रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव के लिए वे रेलमंत्री सहित मुख्यमंंत्री, सांसदों, विधायकों सहित रेल विभाग के डी. आर. एम. सहित अन्य उच्चाधिकारियों से भी मिल चुके हैं।

दैनिक रेलयात्री वैल्फेयर एसोसिएशन प्रधान राजेश नागपाल ने बताया कि कुछ दिन पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल से मिलकर ज्ञापन सौंपा था जिसे उन्होंने रेलमंत्री को भिजवाकर आश्वासन दिया है कि शीघ्र ही टोहाना के रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव होगा। अब ये तो भविष्य के गर्भ में है कि दावे-वायदे सिरे चढ़ेंगे या एक बार फिर जनता को झुनझुना ही पकड़ाया जाएगा।

इन ट्रेनों के ठहराव की है मांग 
टोहाना रेलवे स्टेशन पर श्रीगंगानगर से नई दिल्ली आवागमन करने वाली इंटरसिटी गाड़ी संख्या 12482 व 12481, श्रीगंगानगर से हजूर साहिब नांदेड़ के लिए गाड़ी संख्या 12486, 12485 व 12439, अमृतसर से हजूर साहिब नांदेड़ के लिए गाड़ी संख्या 12422 व 12421, धौलाधार एक्सप्रैस गाड़ी संख्या 14036 व 14035, दिल्ली सराय रोहिला से बीकानेर के लिए गाड़ी संख्या 12456 व 12455 शामिल हैं। क्षेत्रवासियों का कहना है कि जब इंटरसिटी एक्सप्रैस का ठहराव पंजाब के मानसा जिले के बुढलाडा कस्बे के छोटे से रेलवे स्टेशन पर हो सकता है तो टोहाना जहां से रेल विभाग को हर महीने लाखों रुपए की आमदन होती है वहां पर ठहराव क्यों नहीं किया जा रहा। 

Isha