भोंडसी जेल से मांगी रंगदारी, फोन पर कहा- ढाई लाख भेज दो वरना...

11/2/2017 7:07:42 PM

सोहना (सतीश): अपराधियों को अपराध की सजा देने के बाद उन्हें जेल में सुधरने के लिए भेजा जाता है, लेकिन भोंडसी जेल में यह उल्टा ही हो रहा है। बदमाश जेल में बैठे-बैठे फिरौती मांगते हैं, और फिरौती के पैसे भी जेल में मंगवाते हैं। ऐसा मामला तब प्रकाश में आया जब एक महिला से दो लाख की रंगदारी मांगी गई। महिला ने पुलिस में इसकी शिकायत भी दर्ज करवाई है।

जानकारी के मुताबिक, जिस महिला से रंगदारी मांगी गई है उसका पति विचाराधीन आरोपी के रूप में जेल में बंद है। महिला के पति को प्रताडि़त करने व उसे परेशान न करने के बदले रंगदारी मांगी गई। सोहना के भोंडसी में बनी जिला मॉडर्न जेल से फोन पर ढाई लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरु कर दी है।

पीड़ित महिला ने बताया कि, 18 अक्तूबर को उसके फोन पर एक अंजान नंबर से फोन आया। उस फोन पर बोलने वाले ने महिला से कहा कि, आप ढाई लाख रुपये जेल में भिजवाएं नहीं तो जेल में बंद आपके पति श्याम मित्रा जो कि 420 के मामले में बंद हैं हम उनके साथ मारपीट कर प्रताडि़त करेंगे। उक्त महिला ने एक बार 40 हजार रूपए भोंडसी जेल में दे भी आई लेकिन उसके बाद लगातार 2 लाख 10 हजार रुपये की मांग की जार रही है। जिसकी शिकायत पीड़िता महिला शकुंतला ने भोंडसी थाना पुलिस को दी जिस शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।